फतेहाबाद

फाइलों में सिमटकर रह गए सरकारी निर्देश, रोडवेज बसों में ना मास्क और ना ही स्क्रीनिंग

फतेहाबाद (साहिल रुखाया)
हरियाणा रोडवेज की बस आज 30 सवारियों के बंधन से मुक्त हो गई, अब हरियाणा रोडवेज में 52 सीटों पर 52 यात्री बैठकर यात्रा कर सकते हैं। फतेहाबाद रोडवेज में भी आज बसों में अच्छी खासी भीड़ नजर आई। लेकिन सरकार द्वारा जारी निर्देशों का पालन यात्री नहीं कर रहे थे। अधिकतर यात्रियों ने अपने मुंह पर मास्क नहीं लगाया हुआ था। जोकि कोरोना संक्रमण काल में किसी बड़े खतरे से कम नहीं है।

इसी तरह रोडवेज बसों में यात्री जब एक दूसरे से सटकर यात्रा कर रहे है। इस संबंध में जो फतेहाबाद रोडवेज के जीएम कृष्ण कुमार से बात की गई तो उन्होंने बताया कि अब 52 सीटों पर 52 यात्री सफर कर सकेंगे जबकि इससे पहले एक बस में केवल 30 यात्री ही बैठ सकते थे। रोडवेज जीएम ने कहा स्टाफ को आदेश जारी कर दिए गए हैं कि बसों को सैनिटाइज करवाया जाए। यात्रियों को स्कैनिंग करने के बाद ही बस में एंट्री दी जाए। रोडवेज जीएम ने कहा कि यात्रियों के लिए मास्क भी अनिवार्य किया गया है।

रोडवेज जीएम के द्वारा सरकार के निर्देशों को तो गिनवा दिया गया, लेकिन असल धरातल पर ना तो यात्री मास्क पहने हुए नजर आए और ना ही स्क्रीनिंग को लेकर कोई व्यवस्था नजर आई। सरकार के आदेश कागजों तक ही सीमित नजर आए। आज से रोडवेज बसों में सोशल डिस्टेंसिंग को खत्म किया गया है, अब देखना होगा कि आने वाले दिनों में कोरोना मामलो को लेकर इसके क्या परिणाम सामने आते हैं।

Related posts

श्री बिश्रोई सभा टोहाना ने पीएम राहत कोष में दिए 31 हजार रुपये, 11 हजार दिए रोटी बैंक क्लब को

लघु सचिवालय में चौधरियों की बाइक हुई जब्त

Jeewan Aadhar Editor Desk

कैमिकल से भरा ट्रक गिरा नहर में, जलघरों की सप्लाई रोकी गई