हिसार

बर्खास्त पीटीआई शिक्षकों को जल्द बहाल नहीं किया तो उग्र होगा आंदोलन : लांबा

23 को सोनीपत में महापंचायत करके होगी आगामी आंदोलन की घोषणा

हिसार,
लघु सचिवालय के समक्ष बर्खास्त पीटीआई अध्यापकों का धरना लगातार जारी है। बुधवार को धरने के 80वें दिन नारनौंद खंड के विजेंद्र सिंह, रामअवतार, सतबीर सिंह और बलवान सिंह अनशन पर बैठे जबकि आधे पीटीआई पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार निर्दलीय विधायक एवं सांगवान खाप के प्रधान सोमवीर सांगवान को उनका वायदा ​याद दिलवाने उनके आवास चरखी दादरी गए। पीटीआई शिक्षकों के अनुसार पिछले दिनों जींद में हुई महापंचायत में सोमवीर सांगवान ने कहा था कि यदि हरियाणा सरकार ने पीटीआई शिक्षकों के साथ न्याय नहीं किया तो वे अपने पद से त्यागपत्र देकर भाइचारे के साथ आ जाएंगे क्योंकि मैं विधायक बाद में हूं पहले खाप पंचायत का प्रतिनिधि हूं।
अध्यापकों के धरने को सर्व कर्मचारी संघ के राज्य अध्यक्ष एवं अखिल भारतीय राज्य सरकारी फेडरेशन के उपाध्यक्ष सुभाष लांबा ने संबोधित किया। उनके साथ सर्व कर्मचारी संघ के जिला प्रधान सुरेंद्र यादव, अनिल बागड़ी, सुरेंद्र मान, राजेश लांबा और विनोद बोगिया सहित अनेक कर्मचारी शामिल हुए। राज्य अध्यक्ष सुभाष लांबा ने पीटीआई शिक्षकों को जल्द बहाल करने की मांग करते हुए आगाह किया कि सरकार पीटीआई शिक्षकों को अकेले समझने की भूल ना करें। सर्व कर्मचारी संघ प्रत्येक कदम पर उनके साथ है। उन्होंने आरोप लगाया कि 23 अगस्त को लिया गया पेपर आउट हो चुका था। इसे शीघ्र अति शीघ्र रद्द किया जाए। उन्होंने हरियाणा स्टाफ सलेक्शन कमीशन के चेयरमैन भारत भूषण के उस बयान को हास्यास्पद बताया जिसमें उन्होंने कहा था कि केवल उत्तर कुंजी पाई गई, पेपर आउट होने का सबूत नहीं मिला है। उन्होंने कहा कि जब उत्तर कुंजी पाई गई है, तो वह बिना पेपर के कैसे तैयार हो गई। उन्होंने कहा कि पीटीआई शिक्षकों की पुनर्विचार याचिका लंबित होते हुए भी पेपर लेकर सरकार ने तानाशाह होने का परिचय दिया है। न्यायालय की प्रक्रिया पूर्ण होने से पहले पेपर लेना असंवैधानिक एवं अलोकतांत्रिक था, इसलिए पीटीआई शिक्षक 3 सितंबर को स्टाफ सलेक्शन कार्यालय पर पेपर रद्द करवाने की मांग पर प्रदर्शन करेगा। इसी कड़ी में 8 सितंबर को मुख्यमंत्री आवास करनाल में प्रदर्शन कर सरकार को कुंभकर्णी नींद से जगाने का प्रयास किया जाएगा, यदि फिर भी सरकार ने सकारात्मक कदम उठाते हुए 1983 पीटीआई शिक्षकों को बहाल नहीं किया तो सर्व कर्मचारी संघ व जनता इस आन्दोलन में सक्रिय भागीदारी करेंगे। उन्होंने कहा कि आंदोलन के चलते 23 सितंबर को सोनीपत में एक महापंचायत करके वहीं से आगामी आंदोलन की घोषणा की जाएगी
धरने पर फूलसिंह श्योकंद, रणधीर पनिहार, हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ, कर्मचारी महासंघ, मास्टर वर्ग एसोसिएशन हरियाणा, राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ, हरियाणा स्कूल लेक्चरर एसोसिएशन, पात्र अध्यापक संघ सहित अनेक सामाजिक संगठन और पंचायतों ने धरने को पूर्ण समर्थन दिया।

Related posts

एचएयू के विद्यार्थियों को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मिल रहा प्रतिभा निखारने का मौका : कुलपति

महिला दिवस पर महिला सफाई कर्मचारी देंगी विशेष प्रस्तुति

कोरोना का प्रकोप खत्म, अदालतों की कार्रवाही शुरू करवाई जाए : बार एसोसिएशन