हिसार

आंदोलनकारी पीटीआई कल मनाएंगे काला दिवस, फूंकेंगे शिक्षा मंत्री का पुतला

जिला मुख्यालय पर आंदोलन जारी, सरकार को कोसा

हिसार,
हरियाणा शारीरिक संघर्ष समिति ने 5 सितम्बर को अध्यापक दिवस काला दिवस के रूप में मनाने का ऐलान किया है। संघर्ष समिति ने सरकार पर मांगों की अनदेखी करने का भी आरोप लगाया है।
समिति के जिला अध्यक्ष पीटीआई विजय सिंह ने बताया कि काला दिवस के दौरान शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर का पुतला भी जलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि पीटीआई शिक्षकों को धरने व अनशन पर बैठे 82 दिन हो गए हैं और वे अपना हक मांग रहे हैं लेकिन सरकार ना ही बातचीत के माध्यम से ओर ना ही कोई वैधानिक शक्तियों का प्रयोग करके कोई उचित हल निकालने का प्रयास कर रही है। सरकार द्वारा ली गई परीक्षा में जमकर नकल और धांधली हुई है जिससे ये साबित होता है कि सरकार पूर्णतः भ्रष्टाचार में लिप्त है। उन्होंने कहा कि सरकार को 1983 पीटीआई शिक्षकों की जीवन रेखा रूपी नौकरी को पुनः बहाल करने का प्रयास करना चाहिए ताकि एक बार फिर से स्कूलों में व्यवस्था और खेलों का विकास हो सके।
उधर, पीटीआई अध्यापकों का जिला मुख्यालय पर क्रमिक अनशन शुक्रवार को भी जारी रहा। बरवाला ब्लॉक प्रधान पीटीआई संतलाल के नेतृत्व में इन अध्यापकों ने सरकार विरोधी नारेबाजी की। क्रमिक अनशन पर कमलेश कुमारी, परवीन कुमारी, चमेली देवी और संतलाल बैठे। धरने को संबोधित करते हुए पीटीआई विजय सिंह ने कहा कि हरियाणा सरकार तानाशाही रवैया अपनाकर आए दिन किसी ना किसी विभाग से कर्मचारियों को घर का रास्ता दिखाकर कर्मचारी विरोधी होने का सबूत दे रही है। पीटीआई अध्यापकों के मामले मे सरकार ने जल्दबाजी में कदम उठाया है। ऐसे में जो अध्यापक रिटायरमेंट के करीब है वे आखिर कहां जाए। उन्होंने कहा कि जब गैस्ट अध्यापकों के मामले मे सरकार सुप्रीम कोर्ट का आदेश लागू नहीं करती और उनके हक में हलफनामा दे कर उनका रोजगार बचा लिया तो फिर पीटीआई अध्यापकों के मामले मे दोगली नीति क्यों अपना रही है।

Related posts

13 नवंबर को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम

Jeewan Aadhar Editor Desk

राहगिरी कार्यक्रम में युनाइटिड स्पोट्र्स अकेडमी के खिलाडिय़ों ने किया सेल्फ डिफेंस व कराटे का प्रदर्शन

Jeewan Aadhar Editor Desk

रविवार घरों में रहकर कोरोना के खिलाफ चल रही लड़ाई में सहयोग करें जिलावासी : गंगवा