सिरसा

दुध में नशे की गोलियां मिला पति को पिलाया, हत्या कर दिखा दी समान्य मौत— 1 माह बाद ऐसे खुला राज

सिरसा,
गांव खतरावां में अवैध संबंधों और जमीन जायदाद के लालच में पत्नी ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर पति की हत्या कर दी थी। उसके बाद उसे सामान्य मौत दिखाकर उसका दाह संस्कार भी कर दिया था। एक महीने बाद इसका खुलासा हो गया है। पुलिस ने हत्या करने वाली पत्नी और उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है। गांव खतरावां निवासी 62 वर्षीय दर्शन सिंह ने 8 साल पहले गुरमेल कौर नामक महिला से शादी की थी।

गुरमेल कौर उस समय सोनी नामक युवक को अपना बेटा बताकर घर ले आई। दर्शन सिंह ने सोनी को पुत्र के रूप में स्वीकार कर लिया। दर्शन सिंह ने अपनी जमीन सहित तमाम जायदाद पुत्र सोनी के नाम करने का मन बना लिया। गुरमेल कौर को इसका पता चला तो उसने सोनी को घर से निकाल दिया और अपने प्रेमी जसविंद्र सिंह उर्फ जस्सा सिंह निवासी गांव मोही लुधियाना पंजाब के साथ मिलकर दर्शन सिंह की हत्या कर दी।

पुलिस की गिरफ्त में आई मृतक की पत्नी गुरमेल कौर और उसके प्रेमी जसविंद्र ने स्वीकार किया कि उन्होंने ही अपने अन्य दो तीन साथियों के साथ मिलकर दर्शन सिंह की हत्या की थी। हत्या का कारण उसके हिस्से आने वाली लाखों रुपये की दो एकड़ जमीन थी। जिसे वे हड़पना चाहते थे। इसके लिए उन्होंने प्लान तैयार किया था । बीती 3 अगस्त की रात को दुध में नशे की चार गोलियां मिला दी। नशे की ओवरडोज के चलते गुरमेल सिंह बेहोश हो गया। उसके बाद दोनों ने दर्शन सिंह का मुंह तकिये से दबा लिया। जिससे उसका दम घुट गया और मौत हो गई।

मृतक के भतीजे को हुआ था शक
दर्शन सिंह के मौत के करीब 15 दिन बाद मृतक के भतीजे गुरशरण को गुरमैल कौर और जसविंद्र की नजदीकियां देखकर शक हो गया। उसके बाद उसने पुलिस को शिकायत दी। पुलिस को दी शिकायत में गुरशरण ने बताया है कि साजिश के चलते 3 अगस्त 2020 की रात को गुरमेल कौर व जसविंद्र उर्फ जस्सा सिंह ने साजिश के तहत उसके चाचा दर्शन सिंह की हत्या की है। गुरशरण को यह भी पता चला कि 3 अगस्त की रात को एक कार में सवार कुछ लोग दर्शन सिंह के घर में आए थे। इससे पता लगा कि दर्शन सिंह की मौत सामान्य नहीं है उसकी हत्या की गई है और हत्या गुरमेल कौर व जस्सा सिंह ने मिलकर की है। ताकि दर्शन सिंह की जायदाद हड़पी जा सके। बड़ागुढ़ा थाना पुलिस ने शिकायत पर कार्रवाई करते हुए आरोपी गुरमेल कौर व जस्सा सिंह के खिलाफ केस दर्ज करके जस्सा सिंह और गुरमेल कौर गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद खुलासा हुआ। बाकी लोगों की पहचान कर ली गई है।

प्रेमी ने करवाई थी शादी
पुलिस पूछताछ में खुलासा हुआ कि गुरमेल कौर और जसविंद्र के लंबे समय से अवैध संबंध थे। पहले गुरमेल कौर पंजाब में विवाहित थी। वहां से वह पति को छोड़कर आ गई। उसके बाद जसविंद्र ने गुरमेल कौर की शादी खतरावां निवासी दर्शन सिंह से करवा दी। दर्शन सिंह ने गुरमेल कौर की ओर से सोनी नामक युवक को बेटा बताने पर उसे अपना बेटा स्वीकार कर लिया था। जमीन उसके नाम करवाने की सोची तो गुरमेल कौर और जसविंद्र के मन में खोट आ गया। वे जमीन खुद हड़पना चाहते थे।

Related posts

डबवाली अग्निकांड : 22 साल बाद आज भी पीड़ितों के जख्म हरे

Jeewan Aadhar Editor Desk

तीसरी बार डा. दलबीर सैनी ने संभाला जिला समाज कल्याण अधिकारी का कार्यभार

Jeewan Aadhar Editor Desk

कोरोना वायरस : जिला में अभी तक एक भी पॉजिटिव केस नहीं : उपायुक्त