हिसार

बेतुके बयान देकर सरकार व प्रशासन को गुमराह कर रहे हैं डिपो महाप्रबंधक : कमेटी

रोडवेज कर्मचारियों की समस्याओं के समाधान की मांग को लेकर तालमेल कमेटी की क्रमिक भूख हड़ताल छठे दिन भी रही जारी

हिसार,
रोडवेज कर्मचारियों की समस्याओं के समाधान की मांग पर तालमेल कमेटी के बैनर के नीचे रोडवेज कर्मचारियों की क्रमिक भूख हड़ताल आज छठे दिन भी जारी रही। आज क्रमिक भूख हड़ताल पर प्रदीप डाबड़ा, दलीप सिंह, पुरूषोतम, नरेन्द्र खरड़ व रोशन लाल बैठे।
भूख हड़ताल पर बैठे कर्मचारियों को संबोधित करते हुए रोडवेज वर्कर यूनियन के राज्य प्रधान विनोद शर्मा, रमेश सैनी व दलबीर किरमारा आदि ने कहा कि कर्मचारियों की जायज समस्याओं को सुनना और उनको प्राथमिकता के आधार पर निपटारा करना रोडवेज महाप्रबंधक की जिम्मेदारी है। रोडवेज कर्मचारियों सभी मांग जायज व महाप्रबंधक स्तर की हैं। इसके बावजूद डिपो महाप्रबंधक अखबारों में आधारहीन एवं बेतुके बयान देकर सरकार व जिला प्रशासन को गुमराह कर रहे हैं। इस तरह के बयान महाप्रबंधक की नकारात्मक कार्यप्रणाली और मनमानी को दर्शाते हैं। उन्होंने कहा कि सरकार के नियमानुसार नियुक्ति के बाद किसी भी विभाग में यदि कोई कर्मचारी अपनी 8,16 व 24 वर्ष की संतोषजनक सेवा पूरी कर लेता है तो वह पहला, दूसरा व तीसरा एसीपी लाभ का पात्र बन जाता है, परन्तु हिसार डिपो में ऐसे अनेक कर्मचारी हैं जिसको अभी तक उपरोक्त लाभ प्रदान नहीं किए गए हैं जो केवल महाप्रबंधक के स्तर पर ही दिए जाते हैं। इसी तरह से सरकार द्वारा साल 2018 में डी ग्रुप के करीब 18 हजार कर्मचारियों की भर्ती की गई थी जिसको प्रदेश के दूसरे विभागों के साथ कुछ को रोडवेज में भी भेज दिया गया था जिसमें केवल हिसार डिपो को छोडक़र बाकी सभी डिपूओं तथा अन्य सभी विभागों में वार्षिक इंक्रीमेंट का लाभ दिया जा चुका है। हिसार डिपो में कार्यरत डी ग्रुप के कर्मचारियों को मिलने वाला वार्षिक इंक्रीमेंट का लाभ कई माह से लम्बित पड़ा हुआ है जो महाप्रबंधक कार्यालय द्वारा ही दिया जाना है। हिसार डिपो के काफी संख्या में कर्मचारियों के तबादले दूसरे डिपूओ में हो गए हैं, नियमानुसार उन सबका सर्विस रिकार्ड भी उनके ड्यूटी स्थल पर भेजा जाना है जो कई माह से यहीं पड़ा हुआ है। वर्कशॉप में कार्यरत कर्मचारियों को मिलने वाले तकनीकी वेतनमान का लाभ भी अभी तक नहीं दिया गया है। इसी तरह की अनेक प्रकार की जायज समस्याओं के समाधान भी जो मुख्यालय की बजाय महाप्रबंधक स्तर पर किए जाने हैं, उनका अभी तक समाधान नहीं किया गा है। कर्मचारी नेताओं ने कहा कि उक्त सभी तरह के कार्य कोई मांग नहीं है, अपितु नियमानुसार किए जाने आवश्यक हैं। इसके बावजूद जानबूझकर महाप्रबंधक कार्यालय द्वारा इनका समाधान न हीं किया जा रहा है।
कर्मचारी नेताओं ने कहा कि महाप्रबंधक द्वारा जिस प्रकार के बयान दिए जा रहे हैं उससे साफ है कि महाप्रबंधक अपना मानसिक संतुलन खो चुके हैं। उनको ऐसे बयान देने की बजाय अपनी ड्यूटी का गम्भीरतापूर्वक सही तरीके से निर्वहन करना चाहिए।
आज भूख हड़ताल पर बैठे कर्मचारियों को रोडवेज कर्मचारी तालमेल कमेटी के वरिष्ठ सदस्य राजपाल नैन, सुरजमल पाबङा, अजमेर सावंत, कुलदीप पाबड़ा, अरूण शर्मा, रमेश माल, राजकुमार चौहान, सतपाल डाबला, जयभगवान बडाला, आत्मा राम, राजबीर पेटवाड़, राजू बिश्नोई, विजय सिवाच, भागीरथ शर्मा, आत्मा राम, कामरेड रूप सिंह बोस, हांसी सब डिपो के प्रधान रणबीर सोरखी, राजबीर बुडाना, रविपाल, रामावतार खेड़ी, सुभाष कुमार, मनोज कुमार, सुखदीप सिंह व यतेन्द्र मलिक आदि ने भी संबोधित किया।

Related posts

कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती : पाटिल

24 जुलाई को आदमपुर क्षेत्र में होगी बारिश-जानें बारिश होने का टाइम

10 अप्रैल 2019 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम