हिसार

उकलाना में कॉटन कार्पोरेशन ऑफ इंडिया का खरीद केंद्र मंजूर

किसानों तथा व्यापारियों ने राज्यमंत्री अनूप धानक का जताया आभार

हिसार,
उकलाना में कॉटन कार्पोरेशन ऑफ इंडिया का खरीद केंद्र मंजूर हो गया है, जिसके बाद यहां न्यूनतम समर्थन मूल्य पर किसानों की कपास की फसल की खरीद की जाएगी। खरीद केंद्र के मंजूर होने पर किसानों तथा व्यापारियों ने राज्यमंत्री अनूप धानक का आभार व्यक्त किया है।
इस संबंध में कच्चा आढ़ती एसोसिएशन, किसानों के प्रतिनिधिमंडल व कॉटन मिल एसोसिएशन ने राज्यमंत्री से परचेज सेंटर बनवाने की मांग की थी ताकि किसानों को फसल का पूरा भाव मिल सके। इससे पूर्व किसानों को बरवाला या भूना जाकर अपनी फसल की बिक्री करनी पड़ती थी। किसानों तथा व्यापारियों की मांग पर राज्यमंत्री अनूप धानक ने उच्चाधिकारियों से उकलाना में खरीद केंद्र स्थापित करने के बारे में बातचीत की, जिसके बाद खरीद केंद्र स्थापित करने की मांग को मंजूर कर लिया गया।
राज्यमंत्री अनूप धानक ने बताया कि कॉटन कार्पोरेशन ऑफ इंडिया का खरीद केंद्र स्थापित होने से अब किसान सरकारी रेट यानि 5725 रुपये प्रति किवंटल के दाम पर अपना नरमा उकलाना में ही बेच सकेंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश की मंडियों में किसानों की फसल की खरीद निर्बाध रूप से की जा रही है। सरकार किसानों के हित के लिए प्रतिबद्ध है। फसल खरीद के लिए मंडियों में समुचित व्यवस्था की गई है। किसानों को किसी प्रकार की दिक्कत नहीं आने दी जा रही है।

Related posts

गौतम सरदाना 27938 वोटो से जीते

Jeewan Aadhar Editor Desk

10 अक्टूबर को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम

‘नशा नाश की जड़ हो सै’ जैसे गीतों से किया ग्रामीणों को जागरूक

Jeewan Aadhar Editor Desk