हिसार

महाराजा अग्रसेन जी के टिले पर 100 करोड रुपए खर्च करके केंद्र सरकार जल्दी खुदाई का काम शुरू करेगी : गर्ग

अग्रोहा को मानसिक चित्र व पर्यटन स्थल बनाने के लिए केंद्र सरकार से बातचीत जारी

शरद पूर्णिमा पर भजन, कीर्तन, 56 भोग, सवामणी व भंडारे का कार्यक्रम अग्रोहा धाम में रहेगा

हिसार,
वैश्य समाज के प्रतिनिधियों की बैठक अग्रोहा धाम वैश्य समाज के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष बजरंग गर्ग की अध्यक्षता में हुई। इस बैठक में अग्रोहा धाम में शरद पूर्णिमा के कार्यक्रम व वैश्य समाज के संगठन को देश व प्रदेश में विस्तार करने पर विचार किया गया।
राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने उपस्थित प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए कहा कि 31 अक्टूबर शरद पूर्णिमा को अग्रोहा धाम में 56 भोग व सवामणी का प्रसाद लगाया जाएगा और उस दिन भजन, कीर्तन, ध्वारोहण व भंडारे का कार्यक्रम रहेगा। उन्होंने कहा की अग्रोहा धाम के नेतृत्व में देश व प्रदेश में वैश्य समाज की संस्थाएं सामाजिक व धार्मिक कार्यों में लगी हुई है। समाज द्वारा देश के हर कोने कोने में मेडिकल कॉलेज, हॉस्पिटल, स्कूल-कॉलेज, मंदिर, धर्मशाला, प्याऊ,व गौशाला आदि बनाकर जनता व राष्ट्र की सेवा में लगा हुआ है। समाज के माध्यम से अग्रोहा मेडिकल कॉलेज व अग्रोहा धाम की तरफ से करोना महामारी में लगातार सेवा कार्य में लगा हुआ है। यहां तक कि अग्रोहा मेडिकल कॉलेज को हिसार, फतेहाबाद, सिरसा, भिवानी व दादरी पांच जिलों का जिसमें लगभग 64 लाख जनता आती है। उसका कोरोना सेंटर सरकार की तरफ से बनाया हुआ है। कोरोना का प्रदेश में सबसे बड़ा सेवा केंद्र अग्रोहा मेडिकल कॉलेज है।
बजरंग गर्ग ने कहा की अग्रोहा धाम को पर्यटन स्थल बनाने के लिए केंद्र सरकार से अग्रोहा धाम के संरक्षक व राज्यसभा सांसद डॉ सुभाष चंद्रा के माध्यम बातचीत चल रही है। महाराजा अग्रसेन जी का महल जो टिले का रूप ले चुका है, उसकी खुदाई के लिए केंद्र सरकार द्वारा 100 करोड रुपए खर्च करके खुदाई काम जल्दी ही शुरू किया जाएगा। टीले की खुदाई व अग्रोहा धाम में जो महाराजा अग्रसेन जी की जीवन पर आधारित जो भी सामान होगा वह अग्रोहा धाम में बन रहे ऑडिटोरियम में रखा जाएगा ताकि युवा पीढ़ी महाराजा अग्रसेन जी की जीवनी से उनके आदर्शों पर चलकर ज्यादा से ज्यादा राष्ट्र व जनता की सेवा में अग्रणी भूमिका निभा सके।

Related posts

पापा ने निगला जहर…मासूम बेटी ने बुलाई एंबुलेंस, करवाया अस्पताल में भर्ती…लेकिन नहीं बचा पाई पापा को

कोरोना मरीजों को लेकर संशय, पहचान सार्वजनिक करने की मांग

एसएचओ कप्तान सिंह को निलंबित करके की जाए शहर व सदर थाना के कार्यकाल की जांच : मनोज राठी