हिसार

महाराजा अग्रसेन की महानता व त्याग की जानकारी युवाओं को देने के लिए शॉर्ट मूवी बनाई जाएगी : गर्ग

हिसार,
शरद्ध पूर्णिमा के उपलक्ष्य में अग्रोहा धाम को भव्य रूप से सजा कर 56 भोग, सवामणी का प्रसाद लगाकर भजन कीर्तन व भंडारे का कार्यक्रम किया गया। इस अवसर पर अग्रोहा धाम अग्रोहा विकास ट्रस्ट के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए ध्वाजारोहण किया व पूजा अर्चना की।
राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने उपस्थित प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए कहा कि अग्रोहा धाम देश का पांचवा धाम है। देश व विदेश से लोग अग्रोहा धाम में दर्शन करने के लिए आते हैं। देश व प्रदेश के युवाओं को महाराजा अग्रसेन की महानता, त्याग और गरीबों के हित में किए गए कार्यों के बारे में जानकारी देने के लिए महाराजा अग्रसेन जी पर आधारित शॉर्ट मूवी बनाई जाएगी। इसके अलावा अग्रवाल युवक-युवती के रिश्ते कराने के लिए वेबसाइट जल्द ही लांच की जाएगी। बजरंग गर्ग ने कहा कि अग्रोहा धाम में ठहरने के लिए 250 कमरे, अप्पू घर, शक्ति सरोवर स्नान, सभी देवी देवताओं के भव्य मंदिर, भगवान श्री कृष्ण जी पर आधारित संचालित झांकियां, नोका बिहार आदि बनाई हुई है। लगभग 25 करोड़ की लागत से अग्रोहा धाम के मुख्य संरक्षक व राज्यसभा सांसद डॉक्टर सुभाष चंद्रा के सहयोग से अग्रोहा धाम में विकास कार्य ओर चालू किए गए हैं। अग्रोहा धाम की इकाईयां देशभर में सामाजिक व धार्मिक कार्य करने में लगी हुई है। यहां तक कि कोरोना महामारी में भी वैश्य समाज ने हिसार के साथ-साथ प्रवासी मजदूर व जरूरतमंद की रात दिन हर प्रकार का सहयोग करने का कार्य किया और आगे भी जरूरतमंद की सहायता के लिए अग्रोहा धाम की टीमें इसी प्रकार कार्य करती रहेगी।
इस मौके पर हरियाणा जैन समाज के प्रदेशाध्यक्ष धीसाराम जैन, श्री रामलीला कमेटी के पूर्व प्रधान वीरभान बंसल, अग्रोहा धाम के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष पवन गर्ग, पेट्रोल पंप एसो. के सरंक्षक आनन्द गोयल, अग्रवाल सभा भट्टू प्रधान विरमानंद गोयल, अग्रवाल सेवा समिति प्रधान एन के गोयल, व्यापार मंडल संगठन मंत्री राजेन्द्र बंसल, पंजाब प्रदेश प्रधान स्वरूप चन्द्र सिंगला, श्याम मंडल प्रधान सुरेन्द्र बागड़ी, अग्रोहा धाम सदस्य अशोक बंसल, दीपक अग्रवाल, रामनिवास गर्ग फतेहाबाद, सिरसा प्रधान कृष्ण सिंगला, निरंजन गोयल, संदीप कुमार, महेश गोयल मथुरा, हनुमान अग्रवाल गंगानगर, राजेन्द्र सिंगला दिल्ली आदि प्रमुख व्यक्तियों ने भाग लिया। गोविन्द्र बंसल, सुनील कुमार, सोनू सिंगला आदि कलाकारों ने भजन, कितर्न से भक्त जनों का मन मोह लिया।

Related posts

30 अक्टूबर 2018 को हि​सार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम

सेल्फ डिफेंस सोसायटी व सुभाष चन्द्रा यूथ क्लब बेटियों को बनाएंगे आत्मरक्षा में सशक्त

प्रजापिता ब्रह्माकुमारी केन्द्र में कोविड टीकाकरण का आयोजन, 361 लोगों को लगाई वैक्सीन