हिसार

विकलांग अधिकार मंच ने प्रदर्शन करके फूंका पुतला, डिप्टी सीएम पर वादा पूरा न करने का आरोप

मंच ने उठाई अनेक मांगे, किसानों के आंदोलन का किया समर्थन

हिसार,
विकलांग अधिकार मंच की राज्य कमेटी के आह्वान पर वीरवार को अंतरराष्ट्रीय दिव्यांग दिवस के अवसर पर मंच की जिला कमेटी ने उपायुक्त कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया। इस दौरान मंच ने सरकार का पुतला भी फूंका। प्रदर्शन की अध्यक्षता हिसार ब्लॉक प्रधान पंकज शर्मा व जिला उप प्रधान मनोज ठाकुर ने की जबकि जिला सचिव अमित दिनोदिया ने संचालन किया।
प्रदर्शन के मुख्य वक्ता एवं मंच के राज्य महासचिव ऋषिकेश राजली ने कहा कि वैसे तो अंतरराष्ट्रीय दिव्यांग दिवस सभी दिव्यांगजनों के लिए खुशी का दिन है लेकिन सरकार की विकलांगों के प्रति अनदेखी के कारण हरियाणा के विकलांग सरकार के खिलाफ रोषा जताने को मजबूर हैं। उन्होंने कहा कि सरकार ने मजदूर, कर्मचारी व किसानों के साथ—साथ सभी वर्गों के हितों पर कुठाराघात किया है। जिला सचिव अमित दिनोदिया ने कहा कि गत दिनों राज्य के उप मुख्यमंत्री ने उन्हें बुलाकर एक सप्ताह में अधिकारियों के साथ करवाकर समस्याओं का समाधान करवाने का आश्वासन दिया था लेकिन एक माह से अधिक समय बीत जाने के बाद भी वे अपने वादे पर खरे नहीं उतरे।
इस अवसर पर विकलांग अधिकार मंच ने सरकार के समक्ष मांगे उठाई जिनमें विकलांग कानून 2016 को लागू करने, सभी विभागों में खाली पदों को भरने, 40 प्रतिशत विकलांगता पर पांच हजार रुपये पैंशन देने, जरूरतमंद विकलांगों के बीपीएल कार्ड बनाने, सभी विकलांगों को 200 दिन मनरेगा में काम देने, विभागों का निजीकरण बंद करने तथा जरूरतमंद विकलांगों को इलेक्ट्रोनिक रिक्शा देने सहित अन्य मांगे शामिल थी। प्रदर्शन के दौरान मंच प्रतिनिधियों ने दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन का समर्थन करते हुए तीनों कृषि कानूनों की निंदा करते हुए इन्हें तुरंत वापिस लेने की मांग की गई।
प्रदर्शन को बरवाला खंड प्रधान कृष्ण गुरी, हांसी खंड प्रधान मनोज, हिसार खंड प्रधान पंकज शर्मा, मीनू कुमार, अग्रोहा खंड प्रधान महाबीर कुलेरी व सहदेव सिहाग सहित अन्य ने भी संबोधित किया।

Related posts

लघुसचिवालय में पुलिसकर्मी ने की आत्महत्या

लोगों को कोरोना से जागरूक करेगी रैडक्रास सोसायटी : रविंद्र लोहान

राष्ट्रनिर्माण के लिए युवाओं को नशे से रहना होगा दूर—राकेश शर्मा