हिसार

कोविड-19 : जिला में बढ़ाई जाएगी सैंपलिंग, उपायुक्त ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों तथा निजी अस्पताल संचालकों की बैठक ली

हिसार,
जिला में कोविड-19 महामारी की वर्तमान स्थिति के मद्देनजर उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों तथा निजी अस्पताल संचालकों की बैठक ली और उन्हें जरूरी दिशा-निर्देश दिए। उपायुक्त ने कहा कि प्रतिदिन कम से कम 4000 कोविड टेस्ट किए जाएं। इस संबंध में जिला के नागरिक अस्पताल में एक हजार, उपमंडल के नागरिक अस्पताल में 500 तथा सामूदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में 400 कोविड टेस्ट प्रतिदिन किए जाने के लक्ष्य निर्धारित किए गए। उन्होंने कहा कि कोविड पॉजिटिव केस पाए जाने पर उनके संपर्क में आए 30 लोगों के कोविड टेस्ट किए जाएं। होम आईसोलेशन तथा क्वारंटाइन की स्थिति में सभी प्रोटोकॉल की अनुपालना सुनिश्चित की जाए। पहले से ही बीमारियों से ग्रस्त उच्च जोखिम वाले मरीजों को अस्पताल में दाखिल करवाया जाए। ऐसे मरीजों को होम आईसोलेशन तथा क्वारंटाइन नहीं किया जा सकता। उपायुक्त ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए कि वे जिला के अस्पतालों में वेंटिलेटर्स को हर हाल में सुचारू तथा संचालित रखें।
उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी ने निजी अस्पतालों तथा लैब संचालकों को सख्त हिदायत जारी करते हुए कहा कि कोविड-19 का टेस्ट करने के बाद प्रत्येक व्यक्ति की जानकारी निर्धारित पोर्टल पर अपलोड करें और स्वास्थ्य विभाग को भी इसकी जानकारी समय पर भिजवाई जाए। निजी अस्पताल अपने यहां आने वाले प्रत्येक मरीज का कोविड टेस्ट अवश्य करें। उन्होंने कहा कि किसी भी व्यक्ति का कोविड टेस्ट करने के बाद उसे हिदायत दी जाए कि टेस्ट के नतीजे आने तक वह स्वयं को आईसोलेट कर लें।
इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त अनीश यादव, एसीयूटी अंकिता चौधरी, संयुक्त आयुक्त बेलिना, सीएमओ डा. रत्ना भारती, डिप्टी सीएमओ डा. जया गोयल व डा. सुभाष खटरेजा, डिप्टी सर्जन डॉ. तरूण, निजी अस्पतालों के संचालकों सहित संबंधित विभाग के अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित थे।

Related posts

न्यू ट्रांसपोर्ट बिल व निजी बसों के खिलाफ 7 अगस्त को रहेगा रोडवेज का चक्का जाम: ग्रेवाल

परिवहन विभाग में नहीं एक पैसे का भी घाटा : कमेटी

लॉरेन्स बिश्नोई गैंग का एक सदस्य गिरफ्तार, धौलिया गुज्जर हत्या में था वांछित