फतेहाबाद

फतेहाबाद : डीसी ने प्रशासन की हिदायतों की अनुपालना सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए

जिला में गत दिनों कोरोना संक्रमित केस मिलने पर संभावित क्षेत्र को बनाया कंटेनमेंट व बफर जोन

फतेहाबाद,
उपायुक्त डॉ. नरहरि सिंह बांगड़ ने जिला में गत दिनों कोरोना संक्रमण के नए केस मिलने के बाद प्रभावित क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन व साथ लगते क्षेत्र को बफर जोन बनाया गया हैं। संबंधित एसडीएम कंटेनमेंट व बफर जोन के ओवरऑल इंचार्ज रहेंगे, जो सभी प्रबंधों व व्यवस्थाओं की देखरेख करेंगे। इसके अलावा कंटेनमेंट जोन में सभी प्रकार की गतिविधियों व आवागमन पर रोक लगा दी गई है। केवल आपातकालीन सेवाओं के लिए ही बाहर जाया जा सकता है। उपायुक्त डा. बांगड़ ने कंटेनमेंट जोन में स्वास्थ्य व गृह मंत्रालय द्वारा जारी हिदायतों की पालना सुनिश्चित कराने के निर्देश संबंधित विभाग को दिए है। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि यह भी ध्यान रखा जाए कि कंटेनमेंट जोन में रह रहे लोगों को किसी प्रकार की परेशानी न हो व सुविधाएं सरलता से उपलब्ध हो।
उपायुक्त डॉ. बांगड़ ने बताया कि गत दिनों फतेहाबाद के शक्ति नगर नजदीक रतिया चूंगी, एमसी कॉलोनी, अशोक नगर खेमा खाती वाली गली, काठ मंडी, गुरूनानकपुरा मोहल्ला नजदीक गुरूद्वारा कोविड-19 के केस मिलने पर संभावित क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन बनाया है। उपायुक्त ने संभावित क्षेत्रों के लिए नगर परिषद फतेहाबाद में कंट्रोल रूम बनाए गए है। इसके अलावा उपायुक्त ने नप फतेहाबाद कंट्रोल रूम के लिए नप ईओ जितेन्द्र कुमार (8708452057) को इंचार्ज तथा तहसीलदार विजय कुमार (9416262824) को ड्यूटी मैजिस्ट्रेट नियुक्त किया है।
उपायुक्त डॉ. बांगड़ ने अधिकारियों को कोरोना वायरस के आस-पास के क्षेत्रों में इसके फैलाव को रोकने के लिए संदिग्धों की स्क्रीनिंग, संदिग्ध मामलों का परीक्षण, क्वारंनटाइन, सोशल डिस्टेंस आदि कार्यों के लिए कार्य योजना तैयार करने के निर्देश दिए हैं। इन क्षेत्रों में सेनिटाइजेशन, खाद्य सामग्री की सुचारु आपूर्ति, बिजली व पानी की सुचारु सप्लाई, कंटेनमेंट जोन में रहने वालो लोगों का डाटा आरोग्य सेतु एप पर अपलोड करने, पशुधन के लिए खाद्य सामग्री उपलब्ध करवाने, स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाने आदि कार्यों के लिए संबंधित विभागों के अधिकारियों को हिदायतें जारी की गई है।

Related posts

बिजली चोरी पकड़ने गए 7 कर्मचारियों को ग्रामीणों ने बनाया बंधक

Jeewan Aadhar Editor Desk

ससुराल वालों ने दहेज में युवक को दिया लंगूर

Jeewan Aadhar Editor Desk

जिला को नशा मुक्त बनाने के प्रयास तेज, चार तस्करों से लाखों कीमत की 53.06 ग्राम हेरोइन बरामद