हिसार

टिकरी बॉर्डर पर आदमपुर क्षेत्र के किसान की मौत

आदमपुर (अग्रवाल)
केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन जारी है। कड़कड़ाती ठंड और कोहरे समेत कई मुसीबतों के बावजूद दिल्ली की सीमाओं पर किसान डटे हुए हैं, लेकिन इस आंदोलन के बीच किसानों की मौत का सिलसिला भी जारी है। टिकरी बॉर्डर से एक बार फिर दुखद खबर सामने आई है। यहां आंदोलन में शामिल आदमपुर क्षेत्र के एक किसान की मौत हो गई है।

मृतक की पहचान आदमपुर के गांव बगला निवासी जयवीर के रुप में हुई है। मृतक किसान की उम्र 47 साल के आसपास है। सोमवार सुबह करीब 4 बजे गांव बगला के किसान जयबीर उर्फ किल्लो को दिल का दौरा पड़ गया और उनकी मौत हो गई। परिजनों के अनुसार जयबीर सहारण रविवार को बॉर्डर पर चल रहे धरने में हिस्सा लेने के लिए गए थे। सोमवार अलसुबह किसान जयबीर को हार्टअटैक आया जिसके चलते जयबीर ने दम तोड़ दिया।

मृतक किसान जयबीर पांच भाईयों में सबसे छोटा था। किसान जयबीर अपने पीछे दो लड़के छोड़ गया है। बड़ा बेटा विकास आदमपुर बिजली विभाग में एसए के पद कार्यरत है जबकि छोटा बेटा अशोक पढ़ाई के साथ खेतीबाड़ी में हाथ बंटाता है। मृतक के नाम करीब 9 एकड़ जमीन है। सोमवार को दोपहर करीब 3 बजे गांव में गमगीन माहौल में किसान जयबीर का अंतिम संस्कार किया गया, जिसमें काफी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।

Related posts

जब तक कर्मचारियों की समस्याओं का समाधान नहीं होता तब तक धरना रहेगा जारी : यूनियन

नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोक कलाकरों ने ग्रामीणों को किया जागरूक

निगम आयुक्त ने किया वार्ड 8 और वार्ड 15 का निरीक्षण