हिसार

आदमपुर में अध्यापकों ने बीइओ कार्यालय पर दिया धरना

आदमपुर (अग्रवाल)
हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ संबंधित सर्व कर्मचारी संघ एवं स्कूल टीचर्स फेडरेशन ऑफ इंडिया ने खंड प्रधान लोकनारायण की अध्यक्षता तथा धर्मेंद्र बैनीवाल के संचालन में खंड के अध्यापकों ने खंड कार्यालय पर धरना देकर अपनी मांगों का ज्ञापन सौंपा। बीइओ आदमपुर के माध्यम से ज्ञापन मुख्यमंत्री को प्रेषित किया। धरने को संबोधित करते हुए राज्य महासचिव प्रभु सिंह ने बताया कि सरकार लगातार तुगलकी फरमानों के माध्यम से आनलाइन शिक्षा के द्वारा शिक्षकों व छात्रों को प्रताडि़त करने का कार्य कर रही है। जब छठी से लेकर के 12वीं तक के स्कूल खुले हुए हैं तो ऑनलाइन पेपर का क्या औचित्य है। लंबे समय से तबादले अधर में लटके हुए हैं। डीए कट बहाल करे तथा अध्यापकों की 2016-19 ब्लॉक की एलटीसी भी जारी करे।

इसी कड़ी में जिला वरिष्ठ उपप्रधान सुतारदिन मिर्जा ने संबोधित करते हुए आह्वान किया कि एकजुट होकर संगठन को मजबूत करें तथा अपनी व छात्रों की मांगों को सरकार के समक्ष उठाएं। उन्होंने मांग की कि 3 वर्ष का स्कूलों के फंड की राशि व छात्रों की प्रोत्साहन राशि शीघ्र जारी करें। बच्चों को आनलाइन शिक्षा के उपकरण मुहैया कराए। अध्यापकों के गैर शैक्षणिक कार्यों को बंद करें। शिक्षा में पीपीपी माडल पर रोक लगाए तथा सार्वजनिक शिक्षा का विस्तार करें। जिला सचिव पवन कुमार ने धरने को संबोधित करते हुए मांग की कि नई शिक्षा नीति तो वापस लिया जाए सभी प्रकार की पदोन्नति सूचियां जारी करें। यह शिक्षक छात्र व सार्वजनिक शिक्षा पर कुठाराघात करती है। अध्यापकों के व्यक्तिगत लंबित मामलों का शीघ्र समाधान करें। सरकार अध्यापक संघ के मांग पत्र पर वार्ता के द्वारा सकारात्मक हल निकाले। न्यायालय में लंबित मामलों पर सकारात्मक कार्रवाई करते हुए उन्हें शीघ्र निपटान करे।

इस धरने को खंड कोषाध्यक्ष सुभाष चंद्र व खंड संगठन सचिव दलबीर भादू ने भी संबोधित किया। इस धरने में रामचंद्र चालिया, घीसाराम, बलराज, भूप सिंह, सुभाष सोनी, विनोद, राजेंद्र कुमार, विकास, सुभाष तर्कशील, उग्रसेन, जगदीश चंद्र, शंकर लाल, निरंजन, राजेश कुमार अध्यापकों ने भागीदारी की।

Related posts

प्रजापिता ईश्वरीय विश्वविद्यालय में कोविड टीकाकरण का आयोजन, 285 को दी टीके की डोज

23 सितंबर 2018 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम

Jeewan Aadhar Editor Desk

मेयर व सीनियर डिप्टी मेयर ने करवाया सडक़ का निर्माण शुरू