हिसार

बेटी सम्मान समारोह 21 को लुदास में, एसडीएम अश्वीर नैन होंगे मुख्य अतिथि

सामाजिक कार्यकर्ता बंसीलाल बिश्नोई की पहल का पांचवां साल, सरकारी स्कूल की दसवीं कक्षा में टॉप करने वाली होनहार छात्रा को मिलेंगे 21 हज़ार, लड्डूओं से भी तोला जाएगा

हिसार,
कटवर्ती गांव लुदास के सरकारी स्कूल में 21 फरवरी सुबह 10 बजे बेटी सम्मान समारोह का आयोजन किया जाएगा। गांव के सामाजिक कार्यकर्ता बंसीलाल बिश्नोई की पहल का यह पांचवा साल है जब गांव के सरकारी स्कूल में पढ़ने वाली दसवीं कक्षा की जो भी छात्रा विद्यालय में सबसे ज्यादा अंक प्राप्त करेगी (मेरिट का कोई टारगेट नहीं रखा गया) उस बेटी के लिए सम्मान समारोह आयोजित कर भरी सभा में लड्डुओं से तोलकर साथ में 21 हज़ार रुपये का नकद इनाम भी दिया जाएगा।
कार्यक्रम के आयोजक बंसीलाल बिश्नोई ने बताया कि रविवार को होने वाले इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर एसडीएम अश्वीर नैन शिरकत करेंगे। जिला शिक्षा अधिकारी कुलदीप सिहाग, शिक्षा विभाग के उपमंडल अभियंता लीलूराम बिश्नोई होंगे विशिष्ट अतिथि होंगे जबकि अध्यक्षता बंसी बिश्नोई करेंगे। बंसीलाल ने कहा कि उनका उद्देश्य यह है कि गांव की हर बेटी खूब पढ़े और जीवन में उच्चता हासिल करें। उन्होंने बताया कि उन्हें जब शिक्षा की ताकत का अहसास हुआ तो वर्ष 2016 में गांव की बेटियों में शिक्षा की स्वस्थ प्रतिस्पर्धा करने के लिए इस मुहिम को शुरू किया था।

Related posts

मच्छरों की भरमार देखते हुए अन्य सभी उपायों सहित अभी से फोगिंग की भी आवश्यकता : सत्यपाल अग्रवाल

सरकार करे स्टाफ की व्यवस्था, तब तक बिना ओवरटाइम ड्यूटी करेंगे रोडवेज कर्मी : कमेटी

Jeewan Aadhar Editor Desk

ट्रेड यूनियनों व कर्मचा​री संंगठनोें के आह्वान पर जोरदार प्रदर्शन करके गरजे संगठन