राजस्थान हरियाणा

भाजपा ने कुलदीप बिश्नोई को दी बड़ी जिम्मेवारी

नई दिल्ली,
हरियाणा के पूर्व सांसद व विधायक रहे कुलदीप बिश्नोई को भाजपा ने बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। भाजपा नेतृत्व ने उनको राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनावों में पार्टी का चुनाव सहप्रभारी बनाया हैं। हरियाणा के गैरजाट नेता के रुप में पहचान रखने वाले कुलदीप बिश्नोई अब राजस्थान में भाजपा की जीत में भूमिका निभाते नजर आयेंगे।

बता दें, राजस्थान में 7 लोकसभा क्षेत्र सहित 37 विधानसभा सीटों पर बिश्नोई मतदाताओं की संख्या काफी अच्छी है। कुलदीप बिश्नोई वर्तमान समय में अखिल बिश्नोई महासभा के संरक्षक हैं। ऐसे उनका राजस्थान के बिश्नोई समाज में काफी ऊंचा कद माना जा रहा है।

भाजपा कुलदीप बिश्नोई के जरिये 7 लोकसभा और 37 विधानसभा क्षेत्र को अपनी झोली में करना चाहती हैं। कुलदीप बिश्नोई कांग्रेस से भाजपा में आए हैं। पिछले चुनावों में कुलदीप बिश्नोई ने राजस्थान में कांग्रेस के लिए वोट मांगे थे और बिश्रोई बाहुल्य सीटों पर कांग्रेस को जबरदस्त सफलता दिलवाई थी। ऐसे में भाजपा अब कुलदीप बिश्नोई के जरिये इन सीटों पर कमल खिलाना चाहती हैं।

वहीं अब चर्चा है कि जल्द ही भाजपा कुलदीप बिश्नोई के बेटे भव्य बिश्नोई को हरियाणा के मंत्री मंंडल में शामिल करने जा रही हैं। इसके लिए भाजपा के शीर्ष नेताओं में मंथन चल रहा है। जल्द ही भव्य बिश्नोई को हरियाणा मंत्रीमंडल में शामिल करके भाजपा बिश्नोई समाज को खुश करने का कार्य करेगी।

Related posts

पुलिस रेड फोटो : मामले में सपना चौधरी ने दी सफाई

आवारा पशु मुक्त घोषित जिलों में थर्ड पार्टी जांच होगी

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष धनखड़ ने लाल सड़क पर दीप जलाकर दी शहीदों को श्रद्धांजलि