हिसार

सिवरेज के पानी किया आदमपुर के लोगों को परेशान, विधायक और भाजपा नेताओं ने साधी चुप्पी

आदमपुर,
आदमपुर में सिवरेज व्यवस्था के ठप्प होने का असर अब आम जनजीवन पर पड़ने लगा है। शनिवार से आदमपुर से सिवरेज व्यवस्था का जनाजा निकला हुआ है लेकिन जनस्वास्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के पास इसका कोई समाधान नजर नहीं आ रहा है। सिवरेज का पानी सड़कों पर लगातार बह रहा है। हालात ये हो गए है कि गंदा—बदबूदार पानी अब दुकानों के आगे भर चुका है। ऐसे में ग्राहक बाजार में आने से बचने लगे हैं। वहीं दुकानदार 7 से 8 घंटे इस बदबू भरे वातावरण में बैठने को मजबूर है। वहीं विधायक भव्य बिश्नोई ने यहां आने तक की जरूरत नहीं समझी और स्थानीय भाजपा नेता अब आमजन से बचते हुए नजर आ रहे हैं।

टेलीफोन एक्सचेंज वाली गली में सिवरेज का पानी सड़क पर भरा पड़ा है। इससे यहां के दुकानदार परेशान है। वहीं खंड शिक्षा अधिकारी व टेलीफोन एक्सचेंज भी इसी सड़क होने के कारण इन कार्यालयों में आने वाले लोगों को भी खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। यहां रहने वाले लोगों का कहना है कि कुलदीप बिश्नोई के भाजपा में आने पर उम्मीद जागी थी कि अब यहां के अधिकारी तुरंत समस्या का हल किया करेंगे। लेकिन उनकी ये धारणा महज कल्पना ही साबित हुई। जनस्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों का रवैया पहले की तरह ही लापरवाही वाला बना हुआ है।

माडल टाउन में सिवरेज का पानी सड़कों पर फैला हुआ है। नगरपालिका के कर्मचारियों ने आज यहां पर कीटनाशक दवा का छिड़काव किया। लेकिन वातावरण में बदबू इतनी फैली हुई है कि यहां के लोगों का खाना तक दूषित हो रहा है। यहां के लोगों ने सरकार और अधिकारियों को नींद से जगाने के लिए ‘पेरिस में आपका स्वागत है’ के बैनर तक लगा दिए। लेडिज मार्केट स्थित राजकीय कन्या स्कूल के मेन गेट के आगे गंदा पानी खड़ा होने के कारण स्कूल में आने वाली छात्राओं को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

वहीं शिव कॉलोनी में भी सिवरेज व्यवस्था का बुरा हाल है। यहां के निवासी संजय सोनी ने बताया डाकघर के पास दो सिवरेज के बीच की पाइपलाइन टूट गई है। इस लाइन के टूट जाने से आसपास की दुकानों की नींव में पानी जा रहा है। दोनों सिवरेज के बीच लगे बिजली ट्रांसफार्मर के नीचे से मिट्टी खिसक चुकी है। ऐसे में यहां पर कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। उन्होंने कहा कि यदि इन दोनों सिवर के बीच की पाइपलाइन को जोड़ दिया जाता है तो शिव कॉलोनी की सिवरेज समस्या का स्थाई समाधान हो जाएगा।

Related posts

आदमपुर : हवाई फायर करने के दो और आरोपी काबू, पिस्तौल बरामद, भेजा जेल

देवां के पूर्व सैनिक सहायता को आगे आए, डिप्टी स्पीकर को सौंपा 24 हजार रुपये का ड्राफ्ट

हिसार में पति—पत्नी सहित 4 मिले कोरोना पॉजिटिव