हिसार

हिसार में सीवरेज ने ले ली फिर एक सफाई कर्मचारी की जान

हिसार,
लाहौरिया चौक के पास सीवरेज सफाई के उतरे ठंडी सड़क के 22 वर्षीय युवक विक्रांत की सीवरेज लाइन में फंसने से मौत हो गई। दोपहर करीब 1 बजे तक युवक सीवरेज लाइन में फंसा रहा। उसे बाहर निकालने के लिए राहत बचाव कार्य जारी रहा। मौके पर नगर निगम, जनस्वास्थ्य विभाग, स्वास्थ्य विभाग और पुलिस के कर्मचारी पहुंचे। 1 बजे युवक का शव बरामद हो सका। शव मिलने के बाद आक्रोशित परिजनों ने रोड जाम कर दिया।

जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार रात करीब एक बजे से जनस्वास्थ्य विभाग की ओर से लाहौरिया चौक पर सीवरेज सफाई का काम चल रहा था। विभाग में ही विक्रांत ठेकेदार के तहत काम करता है। लापरवाही की बात यह है कि बिना सुरक्षा किट पहने युवक सीवरेज की सफाई के लिए तीन फुट चौड़े और 18 फुट गहरे मैनहोल में उतर गया। उतरने के कुछ देर बाद ही युवक ने अंदर से कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। युवक सीवरेज के अंदर दलदल में फंसकर नीचे चला गया।

इस दौरान युवक को बचाने सीवर में उतरा उसका साथी अनिल भी बेसुध हो गया। उसे सिविल अस्पताल पहुंचाया गया। जैसे ही ठेकेदार को युवक के लाइन में फंसने की जानकारी मिली तो उन्होंने अपने स्तर पर बचाव कार्य शुरू दिया और तुंरत विभाग को सूचना दी गई। शनिवार दोपहर एक बजे तक बचाव कार्य जारी रहा। 1 बजे के करीब उसका शव बरामद हुआ।

विक्रांत को बचाने गए अनिल के अनुसार, विक्रांत का सेफ्टी बेल्ट कमजोर था। जो अंदर से टूट गया और मुंह पर लगा सेफ्टी मास्क भी हटा हुआ था। बताया जा रहा है कि विक्रांत हिसार के ठंडी सड़क एरिया का रहने वाला था और काफी समय से शहर में सीवरेज लाइन साफ करने का काम कर रहा था। आक्रोशित परिजनों ने रोड जाम कर न्याय की मांग की। लेकिन मौके पर पहुंचे मेयर व अन्य अधिकारियों ने समझाकर जाम हटवा दिया।

Related posts

किसान आंदोलन में अब युवा वर्ग की होगी महत्वपूर्ण भूमिका : रमिन्द्र सिंह पटियाला

Jeewan Aadhar Editor Desk

डोभी में सिपाही ने मां—बेटे को कुल्हाड़ी से काटकर की हत्या, कोर्ट ने सुनाई उम्रकैद की सजा

Jeewan Aadhar Editor Desk

महिला होकर भी महिलाओं की आवाज नहीं सुन रही मंत्री : बिमला राठी