हिसार

जन औषधि केन्द्र पर निशुल्क जांच शिविर लगाकर की जांच

डा. जितेन्द्र ने दिए खानपान में सुधार के सुझाव

जन औषधि केन्द्र में बाजार से कई गुणा सस्ती दरों पर दवाइयां उपलब्ध : अनिल जांगड़ा

हिसार,
प्रधानमंत्री जन औषधि दिवस सप्ताह के उपलक्ष्य में हिसार के पुष्पा कॉम्पलैक्स स्थित पीएम जनऔषधि केंद्र में निशुल्क स्वास्थ्य जांच कैंप लगाया गया। इसमें बीपी व शुगर की निशुल्क जांच की गई।
पीएम जन औषधि केंद्र के संचालक अनिल जांगड़ा, प्रवीण मेहता व मोहन ने बताया कि एक मार्च से से जन औषधि सप्ताह शुरू हुआ है जो 7 मार्च तक चलेगा। इसी उपलक्ष्य में आज निशुल्क स्वास्थ्य जांच कैंप लगाया गया। कैंप में डॉ. जितेंद्र जांगड़ा ने कैंप में आए लोगों का बीपी व शुगर की जांच की। कैंप में बड़ी संख्या में पहुंचकर लोगों ने स्वास्थ्य जांच करवाई। डा. जितेंद्र जांगड़ा ने आए हुए लोगों से कहा कि आज के समय में इंसान कई प्रकार की बीमारियों की गिरफ्त में आ गया है जिसका प्रमुख कारण हमारा खानपान है। यदि हम अपने खानपान में सुधार कर लें तो बहुत सी बीमारियों से छुटकारा पा सकते हैं।
जन औषधि केन्द्र के संचालक अनिल जांगड़ा ने बताया कि इस सप्ताह के दौरान कार्यक्रम चलते रहेंगे जिसमें समाज के विभिन्न लोग व राजनीतिज्ञ भी शामिल होंगे। कार्यक्रम का उद्देश्य है कि अधिकाधिक लोगों को स्वास्थ्य लाभ पहुंचाया जा सके ताकि लोग सस्ती दवाइयों से फायदा उठा सके। उन्होंने कहा कि आज प्रधानमंत्री जन औषधि केन्द्र पर हर प्रकार की दवाइयां बाजार से कई गुणा सस्ती दरों पर मिलती है।

Related posts

12 करोड 40 लाख से विभिन्न वार्डों में होंगे विकास कार्य, जनता को मिलेगी राहत : मेयर

परिवार पहचान पत्र में आय प्रमाणन के लिए एडीसी ने ली बैठक

प्रवासी श्रमिक हमारे मेहमान, सरकार उन्हें अपने खर्च पर गृहराज्यों को भिजवा रही : गंगवा