हिसार

हिसार से दिल्ली के बीच चलेगी 14 नॉन स्टाप एक्सप्रेस बसें

हिसार का रोडवेज डिपो देगा विख्यात निजी बस सर्विस को टक्कर

मुख्यालय ने दी परमिशन, निर्देशों से कहीं ज्यादा आ रही इन बसों की आय

हिसार,
हरियाणा रोडवेज का हिसार डिपो अब हिसार-दिल्ली के बीच चलने वाली निजी बस सर्विस को टक्कर देगा। इसके लिए डिपो अधिकारियों ने मुख्यालय से हिसार-दिल्ली के बीच 14 नॉन स्टॉप बसों की परमिशन ली है, जिनमें से पहले दिन वीरवार को पांच और शुक्रवार को 8 बसें चलाई गई। इन बसों के संचालन के सकारात्मक परिणाम डिपो अधिकारियों को मिले हैं।
इससे पहले हिसार डिपो की ओर से कोई नॉन स्टॉप एक्सप्रेस सेवा नहीं थी जबकि हिसार-दिल्ली के बीच चलने वाली निजी कंपनी की कृष्णा बस सर्विस इस रूट पर सबसे अच्छी व तेज सर्विस के लिए विख्यात थी। इसी वजह से रोडवेज बस काउंटर पर लगी होने के बावजूद यात्री उक्त निजी बस सर्विस में बैठना पंसद करते थे जबकि रोडवेज बसों की नेगेटिव बात यह थी कि ये हर शहर व हर अड्डे पर जाती थी जिससे यात्रियों को समय अधिक लगता था। अब हिसार डिपो अधिकारियों ने मुख्यालय से 14 नॉन स्टाप बसें हिसार-दिल्ली के बीच चलाने की परमिशन ली है ताकि डिपो की आय बढ़ सके। मुख्यालय ने डिपो अधिकारियों ने इन 14 बसों की परमिशन दे दी है लेकिन साथ ही हिदायत दी है कि इन बसों की प्रति किलोमीटर आय 32 रुपये प्रति किलोमीटर से कम नहीं होनी चाहिए। मुख्यालय के आदेशों पर गौर करते हुए डिपो अधिकारियों ने वीरवार को हिसार-दिल्ली रूट पर नॉन स्टॉप बसों का संचालन शुरू कर दिया है और दो दिनों से इन बसों की आय न केवल 32 रुपये प्रति किलोमीटर बल्कि 40 रुपये से ज्यादा आ रही है।
डिपो के संस्थान प्रबंधक कुलदीप सिंह ने बताया कि डिपो की आय बढ़ाने व जनता को सुविधाएं देने का उनका प्रयास लगातार जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि इन बसों के अलावा हरिद्वार व ऋषिकेश की बसों के लिए परमिशन लाने का प्रयास भी रहेगा जिसके लिए डिपो अधिकारियों की मुख्यालय में बात चल रही है। इससे पहले रोडवेज के हिसार डिपो की ओर से भटिंडा व पोंटा साहिब के लिए लंबी दूरी की बसें चलाई जा चुकी है। इसके अलावा जोधपुर, जयपुर व खाजूवाला के लिए परमिशन लाने का प्रयास भी डिपो अधिकारी कर रहे हैं।

Related posts

चिकित्सकों को दी एचआईवी/एडस बचाव और नियंत्रण एक्ट—2017 की जानकारी

Jeewan Aadhar Editor Desk

आदमपुर के व्यापारी को जबरन रखा थाने में, डीएसपी जांच में पहुंचा मामला

Jeewan Aadhar Editor Desk

वीएलडीए की शैक्षणिक योग्यता बारहवीं जीव विज्ञान सहित करने का जल्द नोटिफिकेशन जारी करे लुवास : एसोसिएशन