हिसार

ढंढूर पुल के समीप से बरवाला सडक़ मार्ग पर जाने के लिए रास्ते की व्यवस्था का प्रस्ताव तैयार

जिला सडक़ सुरक्षा समिति की बैठक आयोजित

हिसार,
हिसार हवाई अड्डे के विस्तार के चलते हिसार-तलवंडी मार्ग को आगामी दिनों में बंद किए जाने के मद्देनजर ढंढूर पुल के समीप से बरवाला सडक़ मार्ग पर जाने के लिए कट बनाते हुए रास्ते की व्यवस्था करने संबंधी प्रस्ताव को मंजूरी के लिए भेजा गया है, जिस पर जल्द निर्णय होने की उम्मीद है। सोमवार को लघु सचिवालय स्थित बैठक कक्ष में सडक़ सुरक्षा समिति की बैठक के दौरान एनएचएआई के अधिकारियों ने यह जानकारी दी।
इस संबंध में उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी ने पिछली बैठक में उन्हें ढढंूर के पास रास्ता करने के निर्देश दिए थे। बैठक में उपायुक्त ने जिला की विभिन्न सडक़ मार्गों पर चिन्हित किए गए ब्लैक स्पॉट यानि दुर्घटना संभावित क्षेत्रों पर सुरक्षा संबंधी उपायों के संबंध में विभागों द्वारा की गई कार्यवाही की समीक्षा की गई। उन्होंने संबंधित विभागों के विभागाध्यक्षों को निर्देश दिए कि वे जिला सडक़ सुरक्षा समिति की बैठक में दी गई सभी हिदायतों की अनुपालना को सुनिश्चित करें। इस कार्य में किसी भी प्रकार की कोताही को सहन नहीं किया जाएगा।
बैठक के दौरान उपायुक्त ने आरटीए सचिव द्वारा चिन्हित किए गए स्थानों पर ट्रैफिक लाइट व्यवस्था, स्पीड ब्रेकर्स, जैब्रा क्रॉसिंग, चेतावनी बोर्ड लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों से कैमरी रोड़ पर यातायात अव्यवस्था के मद्देनजर 31 मार्च तक सर्विस रोड़ को दूरूस्त करने के निर्देश दिए। इसी प्रकार से सैक्टर 16 व 17 के साथ की सर्विस लेन को भी जल्द पूरा करने के लिए कहा गया। इसी प्रकार से तालाकी गेट के समीप व्यवस्थित पार्किंग की व्यवस्था करने, बीकानेर चौक के समीप विभिन्न यातायात व्यवस्थाएं करने, मार्बल सिटी के समीप गलत दिशा में वाहनों को जाने से रोकने के लिए राजमार्ग पर कट बनाने, सिरसा रोड़ से शहर में प्रवेश करने वाले वाहन चालकों के लिए मुख्य स्थलों के लिए दिशा सूचक बोर्ड स्थापित करने संबंधी निर्देश दिए गए।
इस अवसर पर आरटीए सचिव सुनील कुमार, हांसी एसडीएम जितेंद्र सिंह, बरवाला एसडीएम राजेंद्र कुमार सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

Related posts

आदमपुर : हवाई फायर करने के दो और आरोपी काबू, पिस्तौल बरामद, भेजा जेल

गौ-सेवा के साथ—साथ युवाओं के स्वरोजगार का जरिया भी बन सकती है गौशालाएं: दुष्यंत

जेल में ब्यूटीशियन कोर्स का शुभारंभ

Jeewan Aadhar Editor Desk