फतेहाबाद

उपायुक्त डॉ. बांगड़ ने की अंत्योदय सरल व ई-ऑफिस की समीक्षा बैठक

फतेहाबाद,
लघु सचिवालय के सभागार में अंत्योदय सरल, ई-ऑफिस संबंधित बैठक का आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता उपायुक्त डॉ. नरहरि सिंह बांगड़ ने की। बैठक में अधिकारियों ने उपायुक्त डॉ. बांगड़ को अपने-अपने विभागों से संबंधित कार्य प्रणाली से अवगत करवाया और जनहित में बेहतर कार्य करने के लिए उपायुक्त ने अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
उपायुक्त डॉ. नरहरि सिंह बांगड़ ने सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि ऑनलाइन अंत्योदय सरल केंद्र के माध्यम से चल रही योजनाओं में लंबित कार्य पूरे करें। उन्होंने विभिन्न विभागों की पेंडिंग स्टेट्स रिपोर्ट की समीक्षा करते हुए संबंधित विभागों की कार्य प्रणाली में सुधार के लिए अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सभी विभाग अपनी पैडंसी खत्म कर रिपोर्ट उपायुक्त कार्यालय को भेजे। उपायुक्त डॉ. बांगड़ ने कहा कि जनता को समयबद्ध सेवाएं देने के लिए राज्य में अंत्योदय सरल केंद्र खोले गए हैं। सभी विभागों के अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि लोगों को सभी सेवाओं तथा योजनाओं का लाभ तय समय में दिया जाए। ऐसे में संबंधित विभाग अपने यहां लंबित सेवाओं के मामलों का जल्द से जल्द निपटान करें ताकि जिले का स्कोर का ऊपर ले जाया जा सके।
ई-ऑफिस की समीक्षा करते हुए उपायुक्त डॉ. बांगड़ ने कहा कि सभी विभागाध्यक्ष ई-आफिस की फाईलों को गम्भीरता से ले, इस विषय में किसी प्रकार की कोई लापरवाही सहन नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि कोई भी अधिकारी अपने कार्यालय किसी भी नई फाइल की हार्ड कॉपी ना ले। कार्यालयों में जिन अधिकारियों, कर्मचारियों की यूजर आईडी बनी है और वह इस्तेमाल नहीं हो रही है, तो वह अपने यूजर आईडी को डिएक्टीवेट करवाएं। उपायुक्त ने सभी विभागाध्यक्षों से एक-एक करके ई-आफिस से संबंधित कार्यों की रिपोर्ट ली। उपायुक्त ने कहा कि राज्य सरकार के आदेशानुसार सभी कार्यालयों में कागज रहित कार्य करने के लिए सभी प्रकार की फाइलों को मैन्यूअल ना भेज कर ऑनलाइन के माध्यम से निकालने के लिए ई-ऑफिस को चलाया गया है। इसलिए सभी विभागों के अधिकारी अपने कार्यालय की फाइल ई-ऑफिस के माध्यम से ही भिजवाना सुनिश्चित करे।
बैठक में एडीसी डॉ. मुनीष बंसल, आरटीए सचिव शालिनी चेतल, एसडीएम कुलभूषण बंसल, सीटीएम अंकिता वर्मा, सीएमजीजीए ज्योति यादव, जीएम रोडवेज कृष्ण कुमार, डीआरओ राजेश कुमार ख्यालिया, डीडीपीओ बलजीत सिंह चहल, कार्यकारी अभियंता कृष्ण गोयत, सीएमओ डॉ. मनीष बंसल, डीआईओ सिकंदर, डीईओ दयानंद सिहाग सहित संबंधित विभाग के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

Related posts

फतेहबाद में पंचायत ने सुनाया विधवा को 15 साल गांव से बाहर रहने का फैसला

Jeewan Aadhar Editor Desk

धान की खेती पर प्रतिबंध सरकार का अदूरदर्शी एवं तुगलकी फरमान : रेखा शाक्य

मुहंखुर व गलघोटू टीकाकरण अभियान के तहत 3 लाख 50 हजार पशुओं का किया जाएगा टीकाकरण : डीसी बांगड़

Jeewan Aadhar Editor Desk