फतेहाबाद

फतेहाबाद : एसडीएम बंसल ने अनाज मंडियों का दौरा कर फसल प्रबंधों की तैयारियों का लिया जायजा

फतेहाबाद,
फतेहाबाद के उपमंडलाधीश कुलभूषण बंसल ने स्थानीय अनाज मंडी व सिरसा रोड स्थित अतिरिक्त अनाज मंडी का दौरा किया और फसल खरीद का जायजा लिया। एसडीएम ने मंडियों में साफ-सफाई, बिजली तथा स्वच्छ पेयजल आपूर्ति के साथ-साथ गेहूं के उठान बारे आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
एसडीएम कुलभूषण बंसल ने सभी खरीद एजेंसियों को निर्देश दिए कि मंडियों से फसलों का समय पर उठान सुनिश्चित किया जाएं। उन्होंने कहा कि मंडियों पर परिवहन की व्यापक व्यवस्था की जाएं। उन्होंने मार्किट कमेटी सचिव को निर्देश दिए कि मंडी में आने वाले किसानों को खाने, ठहरने व पीने के पानी की कोई समस्या नहीं आनी चाहिए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि कोविड-19 के मद्देनजर खरीद कार्यों में लगे लोगों के स्वास्थ्य जोखिम को कम करने के लिए पहले की तरह पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि प्रत्येक खरीद केंद्र पर कोविड-19 सुरक्षा प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन किया जाए।
उपमंडलाधीश कुलभूषण बंसल ने किसानों से भी कहा कि उनकों मंडियों में फसल बिक्री के दौरान किसी प्रकार की परेशानी नहीं आने दी जाएगी। मंडियों व खरीद केंद्रों में सभी तैयारियों को पुख्ता किए गए है। उन्होंने फसल खरीद को लेकर सरकार द्वारा जारी नए निर्देशों की जानकारी देते हुए कहा कि मंडियों में आने वाली फसल का उठान कार्य भी साथ-साथ करवाते रहें, ताकि किसानों को फसल उतरवाने में किसी प्रकार की परेशानी ना हो। एसडीएम ने किसानों को आश्वास्त करते हुए कहा कि उनकी फसल के एक-एक दाने को सरकार द्वारा निर्धारित न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीदा जाएगा। इसके अलावा किसान की खरीद गई फसल का भुगतान भी 48 घंटों में करवाने के लिए उन्होंने संबंधित विभाग के अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

Related posts

युवकों ने बस स्टैंड पर परिचालक को जमकर पीटा

Jeewan Aadhar Editor Desk

मॉडल टाउन में युवक को गोली मारकर हमलावर हुए फरार, सीसीटीवी कैमरों में कैद हुए हमलावर

तेज कार ने पहले बाइक और फिर साइकिल को मारी टक्कर, एक की मौत—एक गंभीर