हिसार

पीएनबी ने स्थापना दिवस के मौके पर लांच की ऑनलाइन खाता खोलने की सुविधा

हिसार,
सोमवार को पंजाब नैशनल बैंक का 127वां स्थापना दिवस मनाया गया। महान स्वतंत्रता सेनानी लाला लाजपत राय ने 12 अप्रैल 1895 को इस प्रथम स्वदेशी बैंक की स्थापना की थी। 127 वर्ष की लंबी अवधि से बैंक अपने ग्राहकों को लगातार सेवाएं प्रदान कर रहा है और अपनी कार्य कुशलता से लगभग 18 करोड़ से भी अधिक ग्राहकों का विश्वास जीत चुका है। ग्राहक सेवा के साथ साथ बैंक ने अर्थव्यवस्था के विभिन्न क्षेत्रों जैसे कृषि, खुदरा बैंकिंग तथा बुनियादी ढांचा विकास में सहयोग कर देश के विकास में भी महत्वपूर्ण योगदान दिया है।
इस उपलक्ष्य में मण्डल कार्यालय हिसार की तरफ से निकुंज गार्डन, सैक्टर 9/11 हिसार में एक ग्राहक सम्मेलन व कोविड -19 टीकाकरण कैंप का आयोजन किया गया, जिसमें 60 से अधिक स्टाफ सदस्यों को टीका लगाया गया। इस अवसर पर मण्डल प्रमुख रीटा जुनेजा, सहायक महाप्रबंधक उपेंद्र कुमार, मुख्य प्रबन्धक भूपेन्द्र सैनी, मुख्य प्रबन्धक दिशांत गिल, अग्रणी जिला प्रबन्धक, हिसार जगमोहन शर्मा, अग्रणी जिला प्रबन्धक, भिवानी बीके ढींगड़ा व पंजाब नैशनल बैंक के स्टाफ सदस्य उपस्थित थे। इस अवसर पर मण्डल प्रमुख रीटा जुनेजा ने ग्राहकों को संबोधित करते हुए कहा कि कि इतना लम्बा सफर आपके सहयोग एवं विश्वास के बिना असम्भव था। इस अवधि में बैंक ने अनगिनत मील के पत्थर स्थापित किये, इसके लिए हम आपके बहुत आभारी है। इसके अतिरिक्त मण्डल प्रमुख श्रीमती जुनेजा ने बताया कि बैंक द्वारा घर बैठे-बैठे ऑनलाइन खाता खोलने की सुविधा को आज से लागू कर दिया गया है। मण्डल प्रमुख ने बताया कि पंजाब नैशनल बैंक को केसीसी रुपे कार्ड जारी करने हेतु ‘एग्रिकल्चर टुडे एक्सिलेन्स अवार्डÓ दिया गया है।
सहायक महाप्रबंधक उपेंद्र कुमार व मुख्य प्रबन्धक दिशांत गिल ने उपस्थित ग्राहकों को बैंक कि विभिन्न योजनाओं के विषय में जानकारी दी व बैंक से जुडऩे के लिए धन्यवाद किया। इसके अतिरिक्त भूपेन्द्र सैनी ने उपस्थित स्टाफ सदस्यों व उपस्थित ग्राहकों को पंजाब नैशनल बैक के गौरवमयी इतिहास के विषय में जानकारी प्रदान की तथा बैंक के विभिन्न तृतीय पक्ष उत्पादों के बारे में विस्तार से बताया।
बैंक ने अपने सामाजिक उत्तरदायित्व के तहत हिसार के रानी दादी सती देवी मंदिर में स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से विशेष टीकाकरण (कोविड-19) कैंप का आयोजन भी किया। उपस्थित ग्राहकों को कोरोना की दूसरी लहर के बारे में जागरूक किया गया तथा उचित दूरी बनाए रखने हेतु मास्क के प्रयोग व सरकार द्वारा जारी दिशानिदेर्शों का पालन करने हेतु संदेश दिया गया। इस कैंप में 150 से अधिक लोगों का टीकाकरण किया गया। मण्डल प्रमुख ने स्वास्थ्य विभाग जिला हिसार की टीम का सहयोग के लिए धन्यवाद किया।

Related posts

चलते आॅटो में गैंगरेप करने के एक आरोपी को पुलिस ने लिया हिरासत में

भारतीय संस्कृति में तुलसी का है आध्यात्मिक और आयुर्वेदिक महत्व : मोनिका सरदाना

Jeewan Aadhar Editor Desk

हिसार पहुंचे पीयूष महता का अखिल भारतीय सेवा संघ ने किया फूलमालाओं से स्वागत