हिसार

समय की नजाकत व मच्छरों की भरमार देखते हुए सभी क्षेत्रों में फोगिंग की आवश्यकता : सजग

मच्छरों के खात्मे पर प्रशासन के साथ नागरिक भी ध्यान दें : अग्रवाल

हिसार,
स्वैच्छिक सामाजिक संस्था सजग ने मांग की है कि भारी संख्या में बढ़ रहे मच्छरों के खात्मे के लिए जिलेे के सभी क्षेत्रों में फोगिंग करवाई जाये। सजग के अध्यक्ष सत्यपाल अग्रवाल ने कहा कि प्रशासन द्वारा बढ़ रहे मच्छरों व सम्भावित मच्छर जनित बीमारियों को रोकने के लिए बनाई गई कार्ययोजना व अभी तक जिले में मलेरिया व डेंगू के एक भी केस ना मिलना प्रशंसनीय है पर बीमारी की पुष्टि होने पर फोगिंग करवाने की नीति की बजाय तुंरत सभी क्षेत्रों में फोगिंग करवाने की व्यवस्था करवाई जाये क्योंकि अगर इस समय मच्छर जनित बीमारयां पनपने लगी तो वे भी कोरोना से जूझ रहे स्वास्थ्य कर्मियों व कोरोना से बचाव के लिए जरूरी एडवाइजरी का पालन करने में मुश्किल बढ़ाने का कारण बन सकती है। सत्यपाल अग्रवाल ने कहा है कि परिवर्तनशील मौसम के चलते पूरे जिले में मच्छर व मक्खियां पनपने लगी है और कई क्षेत्रों में तो मच्छरों की जबरदस्त भरमार हो गई है। इसलिए तुंरत सभी क्षेत्रों में फोगिंग करवाने की व्यवस्था करवायें ताकि इस कोरोना संकट के समय में मच्छर जनित बीमरियों से उत्पन्न होने वाली मुश्किलों से बचा जा सके।
सत्यपाल अग्रवाल ने कहा कि मच्छरों को खत्म करने के लिए नागरिकों को अपने स्तर पर भी ध्यान देने की आवश्यकता है। उन्होंने नागरिकों से अपील की है कि कोरोना पर जारी गाइडलाइंस को निभाने के साथ-साथ अपने घरों व कार्यस्थलों के अंदर व आसपास पूरी सफाई रखें, गमलों, गड्डो, पुराने पड़े सामान आदि में पानी एकत्रित न होने दें, कुलर का पानी बदलते रहें तथा वातावरण को शुद्ध रखने के लिए हवन करें या धूप खेवें।

Related posts

डीसी डॉ. प्रियंका सोनी ने किया कमलेश भारतीय के कथा संग्रह का विमोचन

विधायक भव्य बिश्नोई की शादी : आदमपुर में परोसा जायेगा बिश्नोई खाना, वीआईपी और आमजन को मिलेगा ये खाना—जानें विस्तृत जानकारी

Jeewan Aadhar Editor Desk

आठ साल की बच्ची के दिल की गंभीर बीमारी का किया सफल ऑपरेशन

Jeewan Aadhar Editor Desk