हिसार

शिव कॉलोनी में पेयजल की दूषित सप्लाई से लोग त्रस्त, विभाग कुंभकर्णी नींद में मस्त

आदमपुर,
शिव कॉलोनी में पिछले काफी दिनों से दूषित पेयजल की सप्लाई की जा रही है। बार—बार जनस्वास्थ्य विभाग के कार्यालय में जाकर शिकायत करने के बावजूद यहां तैनात कर्मचारियों के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही। लॉकडाउन के चलते यहां के निवासी एकत्रित होकर जलघर पर प्रदर्शन भी नहीं कर पा रहे।
जानकारी देते हुए भागवती देवी, योगिता व सरला ने बताया कि पिछले एक सप्ताह से शिव कॉलोनी में दूषित पेयजल की सप्लाई आ रही है। राजेंद्रा अस्पताल के पिछले वाली गली में पानी की सप्लाई आते ही घरों में बदबू फैल जाती है। पेयजल के साथ सिवरेज का पानी मिक्स हो रहा है। इस बारे में विभाग के कार्यालय में जाकर वे 2 बार शिकायत कर आई है, लेकिन आज तक पानी की सप्लाई में कोई सुधार नहीं आया है।

वहीं शारदा देवी, शर्मिला देवी व धोली देवी ने बताया कि 3—4 गलियों में पेयजल की सप्लाई के नाम पर जहर परोसा जा रहा है। शिकायत का कर्मचारियों पर कोई असर नहीं हो रहा है। लॉकडाउन के चलते वे विभाग के कार्यालय पर प्रदर्शन नहीं कर पा रही है। पानी के टैंकर भी लॉकडाउन के चलते नहीं आ रहे हैं। ऐसे में पानी का एक—एक घूंट उनके लिए काफी कीमती हो गया है।
प्रेमा देवी व पूनम काकड़ का कहना है कि अब घरों में या मोहल्लों में हैंडपम्प भी नहीं बचे हैं। ऐसे में पीने के लिए पानी लाना काफी मुश्किल हो गया है। सिर पर मटके रखकर पानी लाने की महिलाओं की आदत छूट गई है। ऐसे में पानी एक किलोमीटर दूर से लोगों के घरों से लाना काफी मुश्किल हो गया है। कोरोना संक्रमण के चलते लोग पानी देने में काफी कतरा भी रहे हैं। जनस्वास्थ्य विभाग को वक्त की नजाकत को देखते हुए तुंरत पेयजल की सप्लाई को ठीक करना चाहिए।

वहीं जब इस मामले में जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से बात करने की कोशिश की गई तो उनसे सम्पर्क नहीं हो पाया। कुल मिलाकर लॉकडाउन के दौरान दूषित पेयजल की सप्लाई आने से शिव कॉलोनी के आमजन को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

Related posts

आंधी के बाद आदमपुर में बरसात, मौसम हुआ सुहावना

ऑनलाइन सांस्कृतिक, साहित्यिक व कलात्मक गतिविधियां-छात्र जीवन निर्माण में मील का पत्थर: प्रो. केपी सिंह

विदाई समारोह में सिविल इंजीनियरिंग के छात्रों ने लिया पर्यावरण सुरक्षा का संकल्प