हिसार

गौपुत्र सेना ने 14 गौवंश से भरा ट्रक पकड़ा

पुलिस ने ट्रक कब्जे में लिया, दो गिरफ्तार, केस दर्ज

हिसार,
गौतस्कर आए दिन नए हंथकंडे अपना रहे है लेकिन गौपुत्र सेना के जवान कड़ी मेहनत से उनके मंसूबों को नाकामयाब कर रहे है। कोरोना महामारी के दौरान भी गाय तस्कर बाज नहीं आ रहे हैं। आए दिन गौपुत्र सेना हरियाणा टीम द्वारा जगह-जगह गौ तस्करी के मामले को विफल कर रही है। इसके बाद भी इस अवैध धंधे में सक्रिय गौतस्कर रोज अंजाम देने में लगे हैं।
मंगलवार को भी गौपुत्र सेना हरियाणा ने पुलिस के सहयोग से थाना आजाद नगर क्षेत्र के गांव चौधरीवास में अशोक लैलेंड ट्रक में तस्करी कर ले जो रहे 14 गोवंश को बरामद किया। पुलिस ने तस्करी में प्रयुक्त वाहन ट्रक एचआर56बी-8905 पकड़ा। इसमें 12 गाय व 2 बच्चे लदे थे। वाहन को जब्त करने के बाद गायों को श्री हरियाणा कुरुक्षेत्र गौशाला में मुक्त कर दिया। जब्त वाहन के पंजीकरण के आधार पर गौसंवर्धन एवं संक्षरण अधिनियम 2015 के तहत तथा पशु क्रूरता अधिनियम के तहत गौतस्करों कै खिलाफ मामला दर्ज किया गया। इस दौरान ट्रक चालक अलेवा निवासी सुल्तान सिंह पुत्र रामकुमार तस्कर रवि पुलिस के हत्थे चढ़े गये।
गौपुत्र सेना हरियाणा के सदस्य पंकज सैन ने बताया कि वे टोल प्लाजा चिकनवास से हिसार की तरफ जा रहे थे। रास्ते में एक ट्रक दिखाई दिया जिस को शक के आधार पर रोकना चाहा, लेकिन उसने ट्रक को तेजी से ढंढूर बाईपास से चौधरीवास की तरफ भगा दिया। इसकी पुलिस कंट्रोल रूम में सूचना दी गई और पुलिस की सहायता से चौधरीवास गांव में यह ट्रक रोक लिया। तिरपाल हटाने पर देखा तो उसमें गोवंश मिले। एसआई रमेश कुमार ने कहा कि सभी गोवंश को गौशाला में उतार कर ट्रक को कब्जे में ले लिया गया और आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।
इस मौके पर गोपुत्र सेना के जिला उपाध्यक्ष शंकर गर्ग, सुक्खा, शमशेर आर्य, अमनदीप, रोहताश बाबा, दीप ढाका व सुनील क्रांतिकारी मौजूद रहे।

Related posts

आम आदमी भी देना चाहता है राम मंदिर निर्माण में सहयोग : सतीश महता

Jeewan Aadhar Editor Desk

डाबड़ा चौक व आधार अस्पताल चौक पर लगेंगी ट्रेफिक लाइटें

Jeewan Aadhar Editor Desk

आदमपुर : कंडक्टर मेहनत करके बन गया स्टेशन सुपरवाइजर, साथियों ने किया सम्मान समारोह का आयोजन

Jeewan Aadhar Editor Desk