हिसार

हिसार में ऑड व ईवन का विरोध, खुला पूरा बाजार

हिसार,
हरियाणा में लॉकडाउन जारी है मगर मई के अखिरी सप्‍ताह में कुछ छूट दी गई है। सुबह सात से 12 बजे तक दुकानें खोलने की रियायत रहेगी। मगर कोविड-19 के सरकार की ओर से जारी ऑड ईवन की गाइडलाइन को दरकिनार करते हुए व्यापारियाें ने बाजारों में तकरीबन सभी दुकानें खोल ली है। रविवार को वर्चुअल मीटिंग के बाद विभिन्न मार्केट एसोसिएशनों के पदाधिकारियों व व्यापारियों की ओर से बाजार पूरी तरह खोलने के लिए गए फैसले पर सोमवार को व्यापारी कायम रहे। उन्होंने ऑड ईवन को पूरी तरह से नकारते हुए अपनी दुकान खोल कारोबार शुरु कर दिया है।

उधर सरकार की ओर से कोविड-19 में जारी ऑडईवन के आदेश की पालना करवाने के लिए नगर निगम की टीमों ने सुबह से ही शहर के विभिन्न बाजारों में दुकानों के बाहर ऑड व ईवन के नंंबर लगाने शुरु कर दिए। ताकि सरकार की गाइडलाइन के अनुसार व्यवस्था करवाई जा सके। ऐसे में प्रशासन और व्यापारियों में टकराव की स्थिति बन गई है। कारण है कि सोमवार को मार्केट का निरीक्षण कर व्यापारी एसोसिएशनों के पदाधिकारियों ने फैसला लिया है कि वे ऑड ईवन के फैसले को नहीं मानेंगे। यदि प्रशासन ने उन पर शक्ति दिखाई तो मार्केट पूरी तरह से बंद कर देंगे।

शहर की सबसे प्रमुख राजगुरु मार्केट के प्रधान टीनू आहुजा सहित न्यू राजगुरु मार्केट प्रधान राजेंद्र चुटानी और सुरेंद्र बजाज सहित कई एसोसिएशन पदाधिकारियों ने सुबह बाजार खुलने के बाद बाजार का दौरा किया। उन्होंने मार्केट में उचित व्यवस्था बनाने के लिए व्यापारियों से बातचीत की ताकि दुकानों पर भीड़ एकजुट न हो। साथ ही दुकानदारों से अपील भी की कि वे मास्क लगाए और सैनिटाइजर का प्रयोग करें।

न्यू राजगुरु मार्केट व बिश्नोई मार्केट एसोसिएशन प्रधान राजेंद्र चुटानी ने कहा ऑड-ईवन से दुकानें खोलने का मार्केट एसोसिएशन विरोध में है। इससे मार्केट में व्यवस्था बनने की बजाए बिगड़ जाएगी। क्योंकि दुकानें कम खुली तो भीड़ होगी और उससे कोरोना फैलने का डर भी बना रहेगा। इसलिए हमने फैसला लिया है कि सभी दुकानें खोली जाए। उसी क्रम में आज मार्केट की लगभग सभी दुकानें खुली हुई है। प्रशासन ने ऑड-ईवन को लेकर प्रशासन ने शक्ति दिखाई तो हम पूरी मार्केट ही बंद कर देंगे।

Related posts

कुछ पल निकालकर शरीर की देखभाल करें : शर्मा

Jeewan Aadhar Editor Desk

सीसवाल में ग्रामीणों ने चलाया स्वच्छता अभियान

प्ले स्कूल 15 दिन के अंदर करवाएं अपना ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन : उपायुक्त