हिसार

अखिल भारतीय सेवा संघ की कार्यशाला का समापन

विधायक डा. गुप्ता रहे मुख्य अतिथि, संरक्षक डा. योगेश बिदानी ने किया स्वागत

हिसार,
हिसार में चल रही अखिल भारतीय सेवा संघ की प्रांतीय कार्यशाला आज सम्पन्न हो गई। समापन समारोह में हिसार के विधायक डा. कमल गुप्ता मुख्य अतिथि रहे। संघ के प्रदेश संरक्षक डॉ. योगेश बिदानी ने सभी का स्वागत किया जबकि संघ के प्रदेश अध्यक्ष इंदर गोयल ने सेवा रत्न, सेवा गौरव व सेवा डायमंड क्यों बनना चाहिये, इस पर अपने विचार रखे। सेवा संघ के सदस्यों ने कार्यक्रम में पहुंचने पर हिसार के विधायक डॉ. कमल गुप्ता को शॉल ओढ़ाकर व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।
अखिल भारतीय सेवा संघ के संस्थापक एवं प्रांतीय महासचिव विनोद धवन ने कार्यशाला में संगठन बनाने व इसको सुचारू रूप से चलाने के लिए अनेक टिप्स उपस्थित पदाधिकारियों को बताए। उन्होंने कहा कि जितनी ज्यादा आपकी शाखा मजबूत होगी उतने ही अधिक सेवा कार्य हम समाज में कर पाएंगे। दुनिया में मानवता की भलाई करने से अधिक श्रेष्ठ कार्य कोई नहीं है।
विधायक डा. कमल गुप्ता ने इस अवसर पर कहा कि भारत के लोगों में सेवा भावना कूट-कूट कर भरी हुई है। यही कारण है कि हमने कम समय में कोरोना पर काबू पा लिया। कोरोना काल में अखिल भारतीय सेवा संघ द्वारा की गई सेवाएं अतुलनीय है। इसके लिए सेवा संघ के पदाधिकारी व सदस्य बधाई के पात्र है। विधायक डा. गुप्ता ने बरवाला से विक्की रहेजा, रोहतक के राजेश शर्मा तथा आदमपुर से विवेक वाशन को सेवा रत्न की उपाधि का सम्मान दिया।
संघ के प्रांतीय मीडिया सलाहकार राजेन्द्र सपड़ा ने बताया कि कार्यशाला में हरियाणा के विभिन्न शहरों से शाखाओं के प्रतिनिधियों ने भाग लिया जिनमें मुख्य रूप से बरवाला, आदमपुर, गुरुग्राम, हांसी, भिवानी, पंचकूला, फतेहाबाद, सिरसा, डबवाली व हिसार मुख्य रूप से शामिल रही। कार्यक्रम में डबवाली से गिरधारी लाल गुप्ता, कृष्ण कामरा बरवाला से नवप्रीत कौर, पवन मलिक, संजीव भारतीय, जिला सचिव कमल कक्कड़, प्रांतीय सदस्य महेंद्र सैनी, देवेंद्र गिल, महिला प्रमुख रम्मी गुप्ता, कोषाध्यक्ष रामचन्द्र गुप्ता, मीडिया सलाहकार राजेन्द्र सपरा, सिरसा से मुकेश वर्मा, फतेहाबाद से जिला अध्यक्ष जय सिंघल, हिसार से पूनम नागपाल, गुंजन गोयल, जतिन वधवा, सुमित मित्तल, विनोद गोयल, गोरिराज शर्मा, संदीप भाटिया व भिवानी से दिनेश जैन आदि उपस्थित रहे।

Related posts

चेयरमैन रणधीर सिंह धीरु ने लिया खरीद केंद्रों का जायजा

छात्रा को उठाने, जान से मारने व तेजाब से जलाने की धमकी देने वाले गिरफ्तार

हिसार में IMA प्रधान की नलवा लैब में ED की छापेमारी