हिसार

शांति निकेतन स्कूल में एनसीसी के वार्षिक प्रशिक्षण शिविर के लिए कैडेट्स का किया चयन

आदमपुर,
शांति निकेतन पब्लिक स्कूल में एनसीसी के वार्षिक प्रशिक्षण शिविर के लिए कैडेट्स चयन कैंप का आयोजन किया गया। इसमें तीन हरियाणा बटालियन एनसीसी से आए अधिकारियों हवलदार कुशाल सिंह और हवलदार अशोक ने कैडेट्स का विभिन्न शारीरिक व अन्य क्षमताओं के आधार पर चयन किया। विद्यालय के एनसीसी ऑफिसर मनोज कुमार ने बताया कि आगामी प्रशिक्षण कैंप के लिए इन कैडैट्स का चयन किया गया है।

कैडेट्स के प्रारंभिक प्रमाण पत्र के लिए यह एक आवश्यक कैंप माना जाता है। इसमें सेना से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी साझा की जाती है साथ ही विभिन्न हथियारों का भी प्रशिक्षण दिया जाता है। इस दौरान सेना के अधिकारियों द्वारा कैडेट्स को प्रशिक्षण दिया जाता है और उन्हें विभिन्न सैन्य अभ्यासों से अवगत करवाया जाता है।

प्रिंसीपल राजेन्द्र ने बताया कि विद्यालय में गत 7 वर्षों से एनसीसी के साथ-साथ एनएसएस की भी एक यूनिट स्कूल में कार्यरत है। इससे बच्चों के शारीरिक व मानसिक विकास को गति मिलती है साथ ही वे अपने बेहतर भविष्य की ओर अग्रसर होते हैं।
इस मौक पर चेयरमैन पपेन्द्र ज्याणी, वाइस चेयरमैन डा.युद्धवीर बैनीवाल, सुनीता ज्याणी और अनिरुद्ध ज्याणी ने चयनित कैडैट्स को बधाई और शुभकामनाएं दी। इस दौरान ‘एक कैडेट एक पेड़Ó अभियान के तहत पौधारोपण का भी आयोजन किया गया।


https://youtu.be/vaoKNN8hUrY

Related posts

दड़ौली रोड पर युवक निकला कोरोना संक्रमित, लगातार बढ़ रहे हैं आदमपुर में कोरोना के मरीज

मिंगनीखेड़ा रूट पर चली महिलाओं के लिए विशेष बस, छात्राओं को होगी सुविधा

अब किसानों को और अधिक आसानी से मिल सकेगा सरसों की उन्नत किस्म आरएच 725 का बीज

Jeewan Aadhar Editor Desk