राजस्थान

इन 7 लोगों की मौत का जिम्मेवार कौन?? VIDEO


https://youtu.be/vaoKNN8hUrY

बूंदी,
कोटा संभाग के बूंदी जिले में भारी बारिश ने कहर बरपा दिया है। यहां जिले के केशवरायपाटन कस्बे में चंबल घाट स्थित एक मकान ढह जाने से एक परिवार के 7 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। मृतकों का अंतिम संस्कार देर शाम कर दिया गया। हादसे के बाद इलाके में मातम पसर गया है। हादसे का कारण प्रशासनिक लापरवाही को माना जा रहा है। दरअसल मिट्टी के कटाव को रोकने के लिए नगरपालिका द्वारा सुरक्षा दिवार बनाई गई है। इस दिवार की मुरम्मत काफी समय से नहीं गई थी। मंगलवार रात करीब ढ़ाई बजे यह दिवार मकान पर जा गिरी। इसके चलते पूरा मकान ढह गया और इस हादसे में 7 लोगों में मौत हो गई। अब देखना है प्रशासन लापरवाह कर्मचारियों के खिलाफ कोई एक्शन लेता है या फिर सरकार से मुआवजा दिलवाकर अपनी कमजोरी को छुपाने का काम करता है।

केशवरायपाटन पुलिस उपाधीक्षक नीतिराज सिंह ने बताया कि भारी बारिश के कारण मकान ढहने की घटना मंगलवार आधी रात करीब 3 बजे हुई। उस समय महावीर केवट और उनके छोटे भाई महेन्द्र के परिवार के लोग वहां सो रहे थे। इसी दौरान मकान के पास बनी नगरपालिका की सुरक्षा दीवार महावीर के मकान पर गिर गई। इससे मकान भरभराकर ढह गया। हादसे की सूचना पर पुलिस प्रशासन मौके पहुंचा। मलबे में दबे होने के कारण उन्हें निकालने के लिए तत्काल जेसीबी और अन्य साधन मंगवाये गये। अलसुबह जिला कलेक्टर आशीष गुप्ता और एसपी शिवराज मीणा मौके पर पहुंचे और राहत कार्य तेज करवाया।

बुधवार को दोपहर 1 बजे तक मलबे में से सभी सातों लोगों को निकाल लिया गया, लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी। महावीर केवट खुद बाहर होने के कारण बच गए। मारे गये लोगों में मीरा बाई, मासूम बच्ची तमन्ना, महेन्द्र, अनिता देवी, दीपिका, खुशी और कान्हा शामिल हैं। मृतकों में शामिल मीरा महावीर केवट की पत्नी और तमन्ना बेटी है। महेन्द्र महावीर का छोटा भाई था। अनिता महेन्द्र की पत्नी थी। दीपिका, कान्हा और खुशी महेन्द्र के बच्चे हैं। करीब नौ-दस घंटे चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बावजूद किसी के बचाया नहीं जा सका।

Related posts

सीपी जोशी बने विधानसभा अध्यक्ष

जांभा मंदिर कमेटी के अथक प्रयासों, समाज के भामाशाह एवं आमजन के सहयोग से हुआ जांभा भव्य मंदिर का भव्य निर्माण : कुलदीप बिश्नोई

नोखा जेल से फरार हुआ आदमपुर का बंदी