हिसार

हिसार : 300 रुपए ने ले ली सरिता मलिक की जान, पुलिस ने हत्यारोपी दंपति को गिरफ्तार

हिसार,
हिसार पुलिस ने शास्त्री नगर में हुई 62 वर्षीय सरिता मलिक की हत्या की गुत्थी सुलझा ली है। महज 300 रुपए के लिए उनकी हत्या कर दी गई। हत्यारोपी पति—पत्नी अब पुलिस की पकड़ में है।

हत्या की वजह के बारे में पुलिस अफसरों का कहना है कि इस मामले में पंजाब के मानसा के रहने वाले जयसिंह दीवान और उसकी पत्नी पिंकी को गिरफ्तार किया गया है। ये दोनों सरिता मलिक के घर पर किराए पर रहते थे। इन्होंने बिजली बिल के 500 रुपए नहीं दिए थे तो सरिता मलिक ने इनका कूलर रख लिया था।

7 अगस्त को दोनों पति-पत्नी शाम को सरिता के घर गए और उससे कहा कि कूलर दे दो, इस एवज में 200 रुपए दे देंगे, लेकिन सरिता मलिक 500 रुपए लेने पर अड़ी रहीं। इसी बात पर जयसिंह दीवान को गुस्सा आ गया और उसने पास में पड़ी लकड़ी की थापी सरिता के सिर में दे मारी। थापी के वार से सरिता जमीन पर गिर गई और उसके सिर से खून बहने लगा। इसके बाद दोनों पति-पत्नी मिलकर सरिता को खींचकर रसोई में ले गए और बाहर से गेट बंद करके ताला लगा दिया। खून बहकर बाहर ना आए इसके लिए आरोपियों ने फर्श पर तकिये और चद्दर लगा दी।

जब सरिता के पास उसके बेटे राहुल ने फोन किया तो उसका संपर्क नहीं हुआ। इसके बाद राहुल देहरादून से हिसार आया और पुलिस की मौजूदगी में घर का ताला तोड़ा तो अंदर से सरिता मलिक की गली-सड़ी अवस्था में लाश बरामद हुई।

सरिता हमेशा अपने घर के एक हिस्से में किराएदार रखती थी। लेकिन जब पुलिस और उनका बेटा पहुंचा तो वहां कोई किराएदार नहीं मिला। इसके बाद पुलिस की शक की सुई किराएदार पर ही घुमी। पुलिस ने दोनों को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की तो सच सामने आ गया। दोनों आरोपियों को पुलिस ने कोर्ट में पेश करके एक दिन के रिमांड पर लिया है।

Related posts

धार्मिक दर्शन यात्रा के लिए बस 24 को होगी रवाना

Jeewan Aadhar Editor Desk

छठ महापर्व उत्सव की सभी तैयारियां पूरी : सुजीत कैमरी

आज 4 बजे घोषित होगा CBES का 10वीं क्लास का रिजल्ट, ऐसे करें चैक