हिसार

आदमपुर की युवती से ठगे 53 हजार रुपए, हिसार पुलिस ने गुजरात से 3 युवकों को किया गिरफ्तार

हिसार,
मंडी आदमपुर निवासी शिल्पी मित्तल को आनलाइन जॉब देकर शातिर ठगों ने 53 हजार रुपए ऐंठ लिए। मामले की शिकायत हिसार साइबर पुलिस को दी गई तो पुलिस एक्टिव हो गई। इसी प्रकार एचएयू कॉलोनी में रहने वाले सुनील कुमार से करीब 90 हजार रुपए की ठगी हुई थी। पुलिस ने दोनों शिकायतों को देखा तो समझ में आ गया कि ठग गिरोह एक ही है। इसके बाद हिसार आईजी के दिशा—निर्देश में साइबर टीम ने जाल बिछाया तो गुजरात के सूरत से 3 ठग गिरफ्त में आ गए। फिलहाल हिसार पुलिस ने रिमांड पर लेकर इनसे ठगी के और मामलों के बारे में पूछताछ कर रही है।

एएसपी उपासना सिंह ने बताया कि आदमपुर निवासी शिल्पी मित्तल व हिसार निवासी सुनील कुमार ने घर बैठे काम करने के लिए आनलाइन साइट पर आवेदन किया था। इसके बाद किसी अन्य कम्पनी से इनके पास फोन आया और डाटा एंट्री का काम दिया गया। इसके एवज में 18 हजार रुपए देने की बात कही गई। इसके बाद दोनों ने कम्पनी के दिए काम को करके भेजा तो कम्पनी के लोगों ने जान—बूझकर कमियां निकालनी आरंभ कर दी।

कम्पनी के लोग दोनों को काम को लेकर परेशान करने लगे तो इन्होंने काम छोड़ने की बात कही। इस पर कम्पनी ने दोनों को भय दिखाना आरंभ कर दिया कि तुम्हारे गलत काम के कारण कम्पनी को लाखों का नुकसान हुआ है। इसके लिए आपको कानूनी नोटिस भेजे जा रहे हैं। आप पर कोर्ट में मुकदमा दर्ज करवाया जा रहा है। नुकसान के नाम पर कोर्ट के नाम पर भयभीत करके मंडी आदमपुर निवासी शिल्पी मित्तल से 53 हजार रुपए व हिसार निवासी सुनील कुमार करीब 90 हजार रुपए ऐंठ लिए। इसके बाद भी कम्पनी वाले इनको लगातार परेशान कर रहे थे।

इसके चलते दोनों ने अलग—अलग शिकायत हिसार साइबर थाने में दर्ज करवाई। एएसपी उपासना सिंह ने बताया कि यह ठगी का अलग प्रकार का मामला था। इसके लेकर पुलिस काफी गंभीर हुई और छानबीन आरंभ ​की। पता चला कि फोन करने वाले गुजरात के सूरत में है। इसके बाद ए​क ​टीम बनाकर सूरत में छापा मारकर 3 युवकों को गिरफ्तार किया। इनमें हिमांशु त्यागी, सिपेश गोपाल व मुस्तफा इंतयाज शामिल है। पकड़े गए युवकों से 12 मोबाइल व 9500 रुपए नगद बरामद किए गए है।

पुलिस ने तीनों को हिसार कोर्ट में पेश किया। कोर्ट से हिमांशु त्यागी को पुलिस रिमांड पर लिया गया है जबकि शेष दोनों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। एएसपी ने बताया कि इस गिरोह का सरगना नितेश खुवानी है। वह पहले ही गुजरात पुलिस की गिरफ्त में है। उसे प्रोडक्शन वारंट पर हिसार लाया जायेगा। फिलहाल पुलिस हिमांशु से पूछताछ कर रही है कि उन्हें अब तक कितने लोगों से इसप्रकार की ठगी की है। उन्होंने आमजन से अपील की है कि इसप्रकार की ठगी होने पर वे तुरंत साइबर पुलिस को जानकारी दे ताकि ऐसे शातिर लोगों को जल्द से जल्द पकड़कर अन्य लोगों को शिकार होने से बचाया जा सके।


https://youtu.be/vaoKNN8hUrY

Related posts

आर्ट ऑफ लिविंग का 16 दिवसीय निशुल्क स्वास्थ्य चुनौती (फिटनेस चैलेंज) का ऑनलाइन आयोजन आज से : नीरज

गुजविप्रौवि के आठ विद्यार्थियों का रुद्रपुर स्थित हुतामाकी पीपीएल में इंटर्नशिप के लिए हुआ चयन

Jeewan Aadhar Editor Desk

सेवानिवृत होने वालों को जाट समाज कर्मचारी कल्याण संघ ने किया सम्मानित