हिसार

समस्याओं का जल्द समाधान नहीं हुआ तो संघर्ष को किया जाएगा तेज : यूनियन

हरियाणा गवर्नमैंट पीडब्ल्यूडी मैकेनिकल वर्कर्स यूनियन का धरना दूसरे दिन भी जारी

हिसार,
हरियाणा गवर्नमेंट पीडब्ल्यूडी मैकेनिकल वर्कर्स यूनियन ने फील्ड कर्मचारियों की समस्याओं के समाधान के लिए जन स्वास्थय अभियांत्रिकी मंडल नंबर-1 के कार्यालय के समक्ष दूसरे दिन भी धरना जारी रखा। धरने की अध्यक्षता ब्रांच उपप्रधान रवि कुमार ने की।
धरने को संबोधित करते हुए उपप्रधान ब्रांच रवि कुमार ने बताया कि मंडल नंबर-1 के कार्यकारी अभियंता संजीव कुमार त्यागी को यूनियन का शिष्टमंडल कर्मचारियों की समस्याओं से कई बार लिखित व मौखिक रूप से अवगत करवा चुका है लेकिन कार्यकारी अभियंता ने अडिय़ल रवैया अपनाते हुए आज तक किसी भी समस्या का समाधान नहीं किया गया। समय रहते हुए समस्याओं का जल्दी से समाधान नहीं किया गया तो शिष्टमंडल संघर्ष में और तेजी लाएगा इससे कार्यालय के कार्य में जो बाधा उत्पन्न होगी उसकी सारी जिम्मेवारी कार्यकारी अभियंता की होगी।
कर्मचारियों की समस्याओं व मांगों के बारे में प्रधान रमेश शर्मा ने बताया कि सभी कर्मचारियों को डांगरी, हेल्मेट, बरसाती का भुगतान किया जाए, सभी कर्मचारियों के मेडिकल कैशलैश कार्ड बनवाए जाएं, सभी रिटायरमेंट कर्मचारियों को एलटीसी का भुगतान करवाया जाए, ठेकेदार प्रथा वाले कर्मचारियों को 6 महीने से सैलरी नहीं मिली है उन्हें सैलरी दिलवाई जाए व ईपीएफ का हिसाब दिया जाए। सभी कर्मचारियों को साबुन, सैल, तेल का भुगतान किया जाए, सभी जलघरों में रंग-रोगन करवाया जाए व शौचालय बनवाए जाएं, सभी सीवरमैन कर्मचारियों को सीवरकिट दिलवाई जाए, श्यामसुख जलघर का चैंबर कंडम है उसे ठीक करवाया जाए, सभी जलघरों में स्टाफ क्वार्टर में रिपेयर व रंग रोगन करवाया जाए, सभी कर्मचारियों को जीपीएफ स्टेटमेंट दी जाए और जिन साइटों पर नए कर्मचारी लगाए हैं उसे बंद किया जाए पुराने कर्मचारी ही रखे जाएं।
धरने को संबोधित करते हुए जिला प्रधान बलवान सिंह कालीरावणा ने कहा कि कार्यकारी अभियंता अडिय़ल रवैया अपनाते हुए संगठन को बार-बार गुमराह कर रहे हैं कर्मचारी हितों की अनदेखी यूनियन सहन नहीं करेगी। धरने को जिला प्रधान बलवान सिंह कालीरामणा, जिला सचिव नंद लाल अरोड़ा, स्टेट उपप्रधान औमप्रकाश पूनिया, जिला उपप्रधान ईश्वर सिंह पूनिया, जिला कैशियर, मनजीत सिहाग, ब्रांच प्रधान रमेश शर्मा, ब्रांच सचिव मनजीत कुमार, ब्रांच कैशियर सुनील भुक्कल, शहरी ब्रांच, प्रधान लीलूराम, सचिव सोनू, कैशियर आजाद सिंह, आत्माराम, रमेश चेयरमैन, राजकुमार पूनिया, कमल किशोर, सतपाल जाखड़, मनोज भांभू व रामकेश शर्मा आदि नेताओं ने धरने को संबोधित किया।
उधर, विभाग के कार्यकारी अभियंता संजीव कुमार त्यागी का कहना है कि यूनियन से बातचीत हुई है और उन्होंने दोबारा भी बातचीत का निमंत्रण दिया है। यूनियन को अडिय़ल रवैया छोडक़र विभाग व जनता के हित में बातचीत करके समस्याओं का समाधान करना चाहिए। इस तरह लगातार आंदोलन से विभाग के काम बाधित होते हैं, जिससे जनता को परेशानी होती है।

Related posts

मेरा पानी-मेरी विरासत : मक्का बिजाई के लिए निशुल्क मशीन उपलब्ध करवाएगा कृषि एवं किसान कल्याण विभाग

Jeewan Aadhar Editor Desk

बज्म-ए- अदब की मासिक काव्य गोष्ठी का आयोजन

Jeewan Aadhar Editor Desk

काजला धाम में मारुति महायज्ञ का शुभारंभ