हिसार

आईबीएम इंडिया में दो विद्यार्थियों के चयन के साथ शुरू हुआ 2022 बैच का पहला प्लेसमैंट

हिसार,
गुरु जम्भेश्वर विज्ञान और प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, हिसार के ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट सैल के सौजन्य से हुए ई-कैंपस प्लेसमेंट ड्राइव में विश्वविद्यालय के दो विद्यार्थियों का चयन प्रतिष्ठित सॉफ्टवेयर कंपनी आईबीएम इंडिया में हुआ है। विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. बलदेव राज कम्बोज व कुलसचिव प्रो. अवनीश वर्मा ने चयनित विद्यार्थियों को बधाई दी और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है।
प्लेसमेंट निदेशक प्रताप सिंह ने बताया कि इंटरनेशनल बिजनेस मशीन कॉर्पोरेशन (आईबीएम) एक 110 साल पुरानी अमेरिकी बहुराष्ट्रीय प्रौद्योगिकी कंपनी है, जिसका संचालन 170 से अधिक देशों में है। इसका मुख्यालय अर्मोनक, न्यूयॉर्क में है। आईबीएम 1992 में बेंगलुरू में स्थापित आईबीएम इंडिया प्राइवेट लिमिटेड की भारतीय सहायक कंपनी है। वर्तमान में इसका मुख्यालय अहमदाबाद, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई, चेन्नई, पुणे, गुरुग्राम, नोएडा, भुवनेश्वर, कोयंबटूर, विशाखापटनम और हैदराबाद सहित 200 से अधिक शहरों में है। आईबीएम इंडिया वित्तीय सेवाओं, स्वास्थ्य सेवा, सरकार, मोटर वाहन, दूरसंचार और शिक्षा सहित सभी प्रमुख उद्योगों को समाधान और सेवाएं प्रदान करता है।
प्लेसमेंट निदेशक ने बताया कि यह पहली बार है जब आईबीएम ने गुजविप्रौवि हिसार के विद्यार्थियों के लिए प्लेसमेंट ड्राइव का संचालन किया है। आईबीएम ने ऑनलाइन प्लेसमेंट ड्राइव संचालित किया। इस ड्राइव में बीटेक/एमटेक/सीएसई, आईटी, ईसीई, ईई और एमसीए के विद्यार्थी जिनके दसवी, 12वीं, स्नातक व स्नातकोत्तर में न्यूनतम 60 प्रतिशत थे, प्लेसमेंट ड्राइव में आवेदन करने के लिए पात्र थे। इस ड्राइव में विश्वविद्यालय के लगभग 130 विद्यार्थियों ने भाग लिया। कोडिंग टेस्ट, कॉग्निटिव एबिलिटी, इंग्लिश लैंग्वेज टेस्ट व अंतिम साक्षात्कार सहित कई चरणों के उपरांत विश्वविद्यालय के दो विद्यार्थियों का चयन हुआ है।
प्लेसमेंट निदेशक ने इस ड्राइव के संचालन के लिए आईबीएम इंडिया टेलेंट एक्विजिशन टीम के अधिकारियों शुवाजीत चौधरी व अवनि पुरी का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने सीएसई विभाग के अध्यक्ष प्रो. धर्मेंद्र कुमार, विभाग के ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट कोर्डिनेटर्स का विद्यार्थियों को प्रेरित करने के लिए तथा समन्वयक श्रद्धा का ड्राइव के कुशल समन्वयके लिए धन्यवाद किया है। ट्रेनिंग एंड प्लेसमैंट सैल के सहायक निदेशक डा. आदित्यवीर सिंह ने बताया कि चयनित विद्यार्थियों में सीएसई 2022 पासिंग आउट बैच से लोकेश चौहान व अंजलि यादव शामिल हैं। चयनित विद्यार्थी जुलाई 2022 में 4.25 लाख रूपये वार्षिक प्रारम्भिक पैकेज पर एसोसिएट सिस्टम इंजीनियर के पद पर कंपनी में शामिल होंगे।

Related posts

केंद्र सरकार प्रत्येक व्यापारी को दे पेंशन योजना का लाभ—बजरंग गर्ग

सभी बच्चों को बिना स्कूल खोले अगली कक्षा में किया जाए : सजग

भौगोलिक स्थिति व अंतरराष्ट्रीय प्रतिस्पर्धा को ध्यान में रखकर करें रिसर्च : प्रो.समर सिंह