हिसार

हरियाणा रोडवेज कर्मचारी तालमेल कमेटी 14 को करेगी हिसार में प्रदर्शन

पंजाब रोडवेज व पीआरटीसी के कच्चे कर्मचारियों की हड़ताल के समर्थन में होगा प्रदर्शन

हिसार,
हरियाणा रोडवेज कर्मचारी तालमेल कमेटी की ओर से पंजाब रोडवेज पनबस व पीआरटीसी के कच्चे कर्मचारियों की छह सितम्बर से चल रही हड़ताल के समर्थन में 14 सितम्बर को हिसार में प्रदर्शन किया जाएगा। प्रदर्शन के बाद महाप्रबंधक के माध्यम से पंजाब के मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा जाएगा, जिसमें इन कर्मचारियों से बातचीत करके समस्या का समाधान करने की मांग की जाएगी।
तालमेल कमेटी के हिसार डिपो प्रधान रामसिंह बिश्नोई, इंटक से रमेश माल, सर्व कर्मचारी संघ से संबंधित से संबंधित हरियाणा रोडवेज वर्करज यूनियन से राजकुमार चौहान ने बताया पंजाब रोडवेज पनबस व पीआरटीसी के कर्मचारियों द्वारा छह सितम्बर से आंदोलन चलाया जा रहा है लेकिन सरकार ने अभी तक उनसे बातचीत नहीं की है। उन्होंने कहा कि पंजाब, पनबस व पीआरटीसी में केवल10 प्रतिशत कर्मचारी ही पक्के हैं जबकि 90 प्रतिशत कर्मचारी कच्चे है। ये कच्चे कर्मचारी अपनी स्थायी सेवा व अन्य मांगों के लिए हड़ताल पर हैं लेकिन सरकार द्वारा इनकी सुनवाई न किया जाना निंदनीय है। उन्होंने कहा कि हरियाणा रोडवेज का कर्मचारी भी आंदोलनरत कर्मचारियों के साथ हैं। उन्होंने रोडवेज कर्मचारियों से अपील की कि 14 सितम्बर को सुबह 9 बजे होने वाले प्रदर्शन में बढ़-चढ़कर भाग लें ताकि कच्चे कर्मचारियों का शोषण बंद हो सकें और उनकी मांगों को और जोर से उठाया जा सके।
रोडवेज नेताओं ने बताया कि गत 8 सितंबर को हुई रोडवेज कर्मचारी तालमेल कमेटी की राज्य बैठक में यह फैसला लिया गया। बैठक में पंजाब के पनबस व पीआरटीसी के सयुंक्त मोर्चा नेता भी उपस्थित थे। पंजाब के कर्मचारी नेताओं ने पनबस व पीआरटीसी में कार्यरत सभी कच्चे कर्मचारियों की 6 सितम्बर से चल रही हड़ताल के समर्थन में हरियाणा रोडवेज कर्मचारियों से आन्दोलन व सहयोग की अपील की। बैठक में सरकार द्वारा पनबस व पीआरटीसी कच्चा कर्मचारी सयुंक्त मोर्चा से बातचीत करके कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने व बेड़े में 10 हजार सरकारी बसें शामिल करने आदि जायज मांगों का समाधान नहीं करने बारे चिंता जाहिर की। इसी के चलते हरियाणा रोडवेज कर्मचारी तालमेल कमेटी ने पंजाब के कच्चे कर्मचारियों की हड़ताल के समर्थन में हरियाणा रोडवेज के सभी डिपूओं में 14 सितम्बर को सभी डिपूओं में सुबह गेट मीटिंग व विरोध प्रदर्शन करने, पंजाब सरकार को ज्ञापन भेजने व पंजाब रोडवेज के सभी डिपूओं में हरियाणा रोडवेज कर्मचारी तालमेल कमेटी नेताओं द्वारा सभाओं को सम्बोधित करने का निर्णय लिया है। उन्होंने बताया कि गेट मीटिंग व प्रदर्शन को संगठन के प्रदेश स्तरीय नेता संबोधित करेंगे।

Related posts

आदमपुर में शनिवार को 2 नए केस मिले कोरोना पॉजिटिव

डीएसपी की अपील पर रोडवेज कर्मचारियों ने टाला चक्का जाम

फ्रंटलाइन कोरोना योद्धाओं को दें सम्मान, वैश्विक महामारी में जी जान से जुटे : प्रोफेसर बी.आर. काम्बोज