हिसार

‘प्रशासन व संस्थाएं मिलकर काम करें तो बेसहारा पशुओं की समस्या का स्थाई समाधान संभव’

समाज सेवकों ने उठाई उच्चाधिकारियों के साथ बैठक की मांग

हिसार,
हिसार बाईपास स्थित कपिला गौशाला में क्षेत्र के प्रमुख समाजसेवियों व वरिष्ठ नागरिकों की बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता कपिला गौशाला के अध्यक्ष भीमसेन व वेद शिक्षण संस्थाओं के चेयरमैन एचके शर्मा ने की। बैठक में हिसार शहर में बेसहारा पशुओं की समस्या को लेकर गहन विचार विमर्श किया गया।
बैठक में वक्ताओं ने कहा बेसहारा पशुओं की समस्या जानलेवा होती जा रही है। हाल ही के दिनों में बेसहारा पशुओं के कारण मौत और दुर्घटनाओं के समाचार बढ़ते जा रहे हैं। बैठक में पिछले दिनों से निगम प्रशासन द्वारा चलाए जा रहे बेसहारा पशुओं के पकडऩे के अभियान को सराहनीय कदम बताया गया। वक्ताओं ने कहा कि निगम प्रशासन बेसहारा पशुओं को पकडऩे के लिए तो जोरदार तरीके से अभियान चला रहा है परंतु इन पकड़े गए पशुओं को स्थाई तौर पर रखने के लिए इसी व्यवस्था की ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। वर्तमान में चल रही गौशालाओं की क्षमता इतनी नहीं है कि वह पकड़े जा रहे सभी बेसहारा पशुओं को अपनी गौशालाओं में समायोजित कर सकें। इसलिए शहर के प्रमुख लोगों की आज यह बैठक आयोजित की गई है।
बैठक में निर्णय लिया गया कि शहर की सामाजिक संस्थाओं व वरिष्ठ नागरिकों के साथ उपायुक्त सहित शहर के अन्य प्रशासनिक अधिकारियों की एक बैठक की जानी चाहिए। इसके लिए जल्द ही प्रशासन से निवेदन किया जाएगा। बैठक में कहा गया कि यदि प्रशासन मदद के लिए तैयार हो तो कुछ संस्थाएं गायों को रखने की व्यवस्था में भागीदारी के लिए आगे आ सकती हैं। बैठक में मुख्य रूप से विजय गावडिय़ा, बाबूराम अग्रवाल, जयहिंद मंच शिक्षक प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुभाष कौशिक, राजेंद्र नागपाल, सुशील शर्मा, राजेंद्र छाबड़ा, अभिषेक कौशिक, राजेश गोटिया आदि सहित काफी संख्या में वरिष्ठ नागरिक मौजूद थे।

Related posts

व्यापारी से फिरौती मांगने व हत्या की धमकी देने के विरोध में 27 को ऑटो मार्केट में रहेगी हड़ताल : बजरंग गर्ग

Jeewan Aadhar Editor Desk

नीजि बस संचालक उतरे हाथापाई पर, 2 बसें सवारी की भरकर निकले

हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ 26 को काला दिवस मनाएगा : प्रभु सिंह