हिसार

एचएसईबी वर्कर्स यूनियन ने किया रोष प्रदर्शन, अधीक्षक अभियंता ने दिया बातचीत का निमंत्रण

हिसार,
हरियाणा कर्मचारी महासंघ से संबंधित एचएसईबी वर्कर्स यूनियन ने अधीक्षक अभियंता द्वारा यूनियन के मांगपत्र में उठाई गई मांगों के समाधान को लेकर कोई कार्यवाही नहीं किए जाने के विरोध में आज बिजली निगम के राजगढ़ रोड स्थित अधीक्षक अभियंता कार्यालय पर रोष प्रदर्शन किया। रोष प्रदर्शन की अध्यक्षता यूनियन के स्टेट जोनल ऑर्गेनाइजर विनोद सैनी व राज्य सह सचिव दलबीर श्योराण ने की तथा संचालन हांसी यूनिट के प्रधान विकास नेहरा व दिनेश शर्मा ने किया। इससे पूर्व यूनियन से जुड़े कर्मचारी क्रांतिमान पार्क में एकत्रित हुए और वहां से प्रदर्शन करते हुए अधीक्षक कार्यालय पहुंचे।
प्रदर्शनकारी कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कर्मचारी नेताओं ने कहा कि अधीक्षक अभियंता द्वारा यूनियन के मांग पत्र में उठाई गई मांगों के समाधान को लेकर कोई पहल कदमी नहीं किए जाने पर रोष प्रकट किया गया। प्रदर्शन में अधीक्षक अभियंता के वक्ताओं ने कहा कि संगठन द्वारा कर्मचारियों की मांगों को लेकर एक 21 सूत्रीय मांग पत्र 17 अगस्त 2021 को अधीक्षक अभियंता को सौंपा गया था। मांग पत्र पर कोई कार्यवाही नहीं किए जाने पर सर्कल प्रभारी एवं केंद्रीय नेता दलबीर श्योराण ने 24 अगस्त व 6 सितंबर को रिमांइडर दिया। इसके बावजूद भी अधीक्षक अभियंता ने मांग पत्र में रखी गई मांगों के समाधान को लेकर कोई गंभीरता दिखाने की बजाय कर्मचारियों के उत्पीडऩ का कार्य शुरू कर दिया, जिसको लेकर कर्मचारियों में भारी रोष है। कर्मचारियों के रोष को देखते हुए कमेटी को मजबूरन हस्तक्षेप कर नोटिस देना पड़ा।
पूर्व चीफ ऑर्गेनाइजर वेदप्रकाश शर्मा और यूनिट प्रधान अमृत शर्मा ने बताया कि कर्मचारियों के जोरदार प्रदर्शन को देखते हुए अधीक्षक अभियंता कार्यालय से निकल गए और भारी संख्या में पुलिस बल बुलवा लिया। इसके बावजूद कर्मचारियों ने शांतिपूर्वक तरीके से अपना प्रदर्शन जारी रखा। प्रदर्शनकारी कर्मचारियों के रोष को देखते हुए अधीक्षक अभियंता ने यूनियन पदाधिकारियों को 22 सितंबर को प्रात: 11 बजे बातचीत के लिए निमंत्रण दिया। जिला प्रेस सचिव राजकुमार यादव ने बताया कि कमेटी के पदाधिकारियों का एक प्रतिनिधिमंडल एसएचओ सिविल लाइन रमेश कुमार से मिला और सभी बातों से उन्हें अवगत कराया गया उनके द्वारा की गई वार्ता शांतिपूर्ण रही और उन्हें न्याय का आश्वासन मिला। चीफ एडवाइजर जसवंत सिंह ने बताया कि संगठन के आगामी कार्यक्रम बारे कर्मचारियों को सूचित कर दिया जाएगा।
प्रदर्शनकारी कर्मचारियों को सर्कल सचिव प्रेमपाल, सुभाष, यूनिट प्रधान कर्मा, अमृत शर्मा व सुरेश सरसाना, यूनिट सचिव साधुराम, उमेद सिंह व धर्मपाल सैनी, केंद्रीय परिषद नेता एमसीसी, दलवीर, प्रदीप नोरा, शमशेर सिंह, किशन लाल फौजी, राजेंद्र शर्मा, सतवीर बुद्धा, नरेश शर्मा, वजीर शर्मा, रामनिवास बरवाड़ा, सुनील राठवा, राकेश करेला, राजेंद्र घोड़ेला, जय प्रकाश सोनी, राजा लाची, कृष्ण मुंढाल, सतीश मासी व पवन पचार आदि कर्मचारी नेताओं ने भी संबोधित किया।

Related posts

आदमपुर रैली : अशोक तंवर के आने से पहले ही भरा रैली स्थल, कुलदीप बिश्नोई ने बनाई रैली से दूरी

आदमपुर : पार्टनर ने बेच खाया अनाज, लेनदारों ने की बेइज्जती तो रोहताश जहर खाकर दी जान

Jeewan Aadhar Editor Desk

सदलपुर से नाबालिगा को बहला-फुुसलाकर भगाने के आरोप में 4 नामजद