हिसार

सिसाय में कोरोना प्रसार के मद्देनजर पुलिस अधीक्षक नितिका गहलोत व एसडीएम डॉ. जितेंद्र अहलावत ने ग्राम पंचायत प्रतिनिधियों तथा गणमान्य लोगों के साथ बैठक की

सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों की पालना करते हुए सभी सावधानियां बरतने की अपील की

हिसार,
हांसी उपमंडल के गांव सिसाय में कोरोना प्रसार के मद्देनजर पुलिस अधीक्षक नितिका गहलोत व एसडीएम डॉ. जितेंद्र अहलावत ने ग्राम पंचायत प्रतिनिधियों तथा गणमान्य लोगों के साथ बैठक की। बैठक के दौरान गांव में कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए विभिन्न विषयों पर चर्चा हुई।
पुलिस अधीक्षक नितिका गहलोत ने ग्रामवासियों से आग्रह किया गया कि वे सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों की पालना करते हुए सभी सावधानियां अपनाएं। गांव में ठिकरी पहरे के आदेशों के मद्देनजर यह सुनिश्चित किया जाए कि लोग एक स्थान पर एकत्रित ना हों। बाहर से आने-जाने वाले लोगों पर भी निगरानी की जाए। यह भी सुनिश्चित किया जाए कि शादी समारोह या शोक सभाओं में निर्धारित संख्या से ज्यादा व्यक्ति एकत्रित न हों। दूरभाष पर ही एक दूसरे का हालचाल जाने और यदि घर से बाहर जाना भी है तो मास्क व सामाजिक दूरी के नियम का पालन अवश्य करें। नियमित रूप से गर्म पानी पीएं और इसके गरारे करें। इसी प्रकार से नींबू व विटामिन-सी युक्त प्रदार्थों का सेवन करें।
एसडीएम डॉ. जितेंद्र अहलावत ने ग्रामवासियों से आग्रह किया कि वे लक्षण नजर आने पर परिवार सहित अपनी सैंपलिंग करवाएं। इसके अतिरिक्त कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन भी जरूर लें। अपने घर व आसपास में नियमित रूप से साफ सफाई व सेनेटाइजेशन करवाएं। ज्यादा संख्या में शादी समारोह में जाने से बचें और यदि संभव है तो ऐसे समारोह को स्थिति के ठीक होने तक टाल दें। कोरोना महामारी को हल्के में न लें और एक साथ बैठकर ताश न खेलें व कई लोग मिलकर हुक्का न पीएं, यदि किसी व्यक्ति को खांसी, बुखार या जुकाम जैसे लक्षण हैं तो वह अवश्य ही अपना टेस्ट करवाए और टेस्ट के नतीजे आने तक स्वयं का आईसोलेट कर लें। बैठक में ग्रामवासियों ने प्रशासन का हर संभव सहयोग करने की बात कही।
इस अवसर पर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. संदीप यादव, डॉ. अजीत बिश्नोई, डीएसपी जुगल किशोर, जिला शिक्षा अधिकारी कुलदीप सिहाग व गांव के गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

Related posts

बनवारी लाल बिश्नोई ने किया कोरोना नियमों का सख्ती से पालन, डेढ़ वर्ष बाद दिखे शहर में

Jeewan Aadhar Editor Desk

होम साइंस कॉलेज वैज्ञानिकों ने महिलाओं को दिया बाजरा के मूल्य सवंर्धित उत्पाद बनाने का प्रशिक्षण

तलवंडी राणा के लिए वैकल्पिक मार्ग बनाने का काम शुरू