हिसार

हठधर्मिता छोड़ बातचीत के माध्यम से रोडवेज कर्मचारियों की मांगों व समस्याओं का समाधान करें महानिदेशक : यूनियन

ऑल हरियाणा रोडवेज वर्कर्स यूनियन ने विभाग महानिदेशक के नाम सौंपा ज्ञापन

हिसार,
ऑल हरियाणा रोडवेज वर्कर्स यूनियन ने रोडवेज कर्मचारियों की मांगों व समस्याओं के हल के लिए मंगलवार को प्रदेश भर में डिपो स्तर पर डिपो महाप्रबंधक के माध्यम से विभाग महानिदेशक को ज्ञापन भेजा। हिसार डिपो में कर्मचारियों ने डिपो प्रधान अनूप सातरोड़ के नेतृत्व में डिपो महाप्रबंधक गायत्री अहलावत की अनुपस्थिति में यातायात प्रबंधक सुखदेव सिंह को विभाग महानिदेशक के नाम ज्ञापन सौंपा।
इस अवसर पर डिपो प्रधान अनूप सातरोड़ और सचिव अरूण शर्मा ने कहा कि यूनियन द्वारा लगातार मिलने का समय मांगे जाने के बावजूद महानिदेशक यूनियन को मिलने का समय नहीं दे रहे हैं जबकि विभाग के मुखिया होने के नाते कर्मचारियों कि जायज मांगों व समस्याओं को सुनना व उनका बातचीत के माध्यम से समाधान करना उनका दायित्व बनता हैं। उन्होंने बताया कि रोडवेज कर्मचारियों की छोटी-छोटी समस्याओं से संबंधित अपील निदेशालय के स्तर पर वर्षों से लंबित पड़ी हैं जिसको लेकर कर्मचारियों में रोष पनप रहा है। निदेशालय के स्तर पर कर्मचारियों की अपील लंबे समय से पड़ी हुई हैं जिनका निपटारा नहीं किया जा रहा हैं, कई डिपूओं में टीए बकाया पड़ा हुआ है जिसकी अनुमति निदेशालय द्वारा जारी करनी है। समय-समय पर निदेशालय द्वारा जारी आदेशों को डिपो महाप्रबंधकों द्वारा रद्दी की टोकरी में डाला जा रहा है, डिपूओं पर छोटी राशि की टिकटें उपलब्ध नहीं होने के कारण परिचालकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस प्रकार की समस्याओं को सूची काफी लंबी है। उन्होंने बताया कि कर्मचारियों के रोष को देखते हुए यूनियन द्वारा 5 सितंबर 2021 को कर्ण पार्क करनाल में सम्पन्न हुए कार्यकर्ता सम्मेलन में घोषणा की थी कि 21 सितंबर को यूनियन का एक मास डेपुटेशन चडीगढ़ निदेशालय पहुंचेगा परंतु चंडीगढ़ प्रशासन द्वारा धारा 144 लगाने व यूनियन को अनुमति नही दिए जाने के चलते संगठन ने आज महाप्रबंधकों के माध्यम से महानिदेशक के नाम ज्ञापन सौंपा है। उन्होंने कहा कि महानिदेश को हठधर्मिता छोड़ते हुए संगठन को बातचीत के लिए समय देने और कर्मचारियों की मांगों व समस्याओं का समाधान करना चाहिए।
कर्मचारियों को ऑडिटर संदीप सातरोड़, संगठन सचिव सज्जन सिंह यादव, कार्यालय सचिव धीरज कुमार, वेदपाल व विनोद यादव आदि ने भी संबोधित किया।

Related posts

27 अप्रैल 2018 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम

भीड़..उपद्रव..भय..नुकसान…सीएम के रहते सब हो गया हिसार में

पृथ्वी पर एमरजेंसी घोषित करने के लिए सहजानंद नाथ ने लिखा विभिन्न राष्ट्राध्यक्षों को पत्र