हिसार

मापदंड पूरे करने वाले व्यक्तियों के बनेंगे आयुष्मान कार्ड : डीसी

आयुष्मान भारत पखवाड़ा के दौरान चलेगा अभियान

हिसार,
उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा 30 सितंबर तक आयुष्मान भारत पखवाड़ा मनाया जा रहा है। पखवाड़े के दौरान निर्धारित मापदंड पूरे करने वाले व्यक्तियों के निशुल्क आयुष्मान कार्ड बनाए जा रहे हैं।
इस संबंध में लघु सचिवालय परिसर स्थित सभागार में प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत आयोजित की गई। बैठक में उन्होंने सभी पात्र परिवारों को योजना में शामिल करने की हिदायत दी। उपायुक्त ने बताया कि योजना के तहत विभाग के माध्यम से संबंधित परिवारों का पांच लाख रुपये तक का सालाना इलाज मुफ्त किया जा रहा है। उन्होंने निर्देश दिए कि प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के बारे में लोगों को जागरूक किया जाए ताकि वे पखवाड़े के दौरान अपने निशुल्क आयुष्मान कार्ड बनवा सकें। आयुष्मान कार्ड बनवाने के लिए संबंधित व्यक्ति का आधार कार्ड, राशनकार्ड तथा परिवार पहचान पत्र होना अनिवार्य है। आयुष्मान कार्ड बनवाने के लिए अटल सेवा केंद्र/सूचीबद्ध सरकारी/निजी अस्पताल से संपर्क स्थापित किया जा सकता है।
सिविल सर्जन डॉ. रतना भारती ने बताया कि पात्रता जानने के लिए द्धह्लह्लश्चह्य://द्वद्गह्म्ड्ड.श्चद्वद्भड्ड4.द्दश1.द्बठ्ठ पर लॉग इन किया जा सकता है। अधिक जानकारी के लिए 14555 पर संपर्क स्थापित किया जा सकता है। इस अवसर पर प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के प्रभारी डॉ. मनीष पचार ने विस्तार से योजना के क्रियान्वयन बारे विस्तार से जानकारी दी। बैठक में डॉ. सुभाष खतरेजा, डॉ. तरुण सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी, स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सक उपस्थित थे।

Related posts

लॉन टेनिस एसोसिएशन ने डीसी को पत्र सौंपकर उठाई निर्माणाधीन लॉन टेनिस कोर्ट को जल्द पूरा करवाने की मांग

Jeewan Aadhar Editor Desk

अधिकारियों ने की सांसद के एस्टीमेट की अनदेखी, लोकसभा में उठायेंगे मुद्दा