हिसार

हांसी पुलिस ने किए त्योहार के दृष्टिगत सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध : एसपी

त्योहारी सीजन में असामाजिक तत्वों पर रहेगी कड़ी नजर

हांसी,
हांसी जिला पुलिस ने आगामी त्योहारी सीजन को देखते हुए यातायात व सुरक्षा के कड़े प्रबंध किये हैं। इस दौरान असामाजिक तत्वों पर कड़ी नजर रखी जाएगी।
पुलिस अधीक्षक नितिका गहलोत ने सोमवार को कहा कि त्योहारी समय में आमजन बाजारों में खरीददारी करते है और बाजारों में काफी भीड़ रहती है। कुछ असामाजिक तत्व इसका फायदा उठाने को फिराक में रहते है। दीपावली के अवसर पर मुख्य बाजारों में भीड़ के दौरान सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस सुरक्षा प्रबन्ध किया गया है। उन्होंने बताया कि जिला पुलिस ने त्योहारी समय को देखते हुए हांसी की सबसे व्यस्त मार्केट बड़सी गेट, बजरिया चौक, दिल्ली गेट, उमरा गेट तिकोना पार्क व पुराना बस स्टेंड में ट्रैफिक व्यवस्था और सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं।
एसपी ने बताया कि यातायात को सुचारू रूप से चलाने के लिए बाजार के मुख्य मार्गों पर नाके लगाए गए है। जहां से मार्केट में चार पहिया वाहनों का प्रवेश वर्जित होगा। इसके तहत बड़सी गेट, उमरा गेट, तिकोना पार्क, पुराना बस स्टेंड व बजरिया चौक में चौपहिया वाहन नहीं आ—जा सकेंगे। इसके साथ ही आमजन की सुरक्षा के लिए बाजार में पैदल गश्त पार्टियों की भी नियुक्ति की गई है, जो मार्केट में गस्त के साथ असामाजिक तत्वों पर भी नजर रखेंगे ताकि किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना न हो। मार्केट में चार पहिया वाहनों का प्रवेश वर्जित किया गया है। मार्केट में खरीददारी करने आने वाले नागरिकों के साथ दुकानदारों के लिए पार्किंग की भी व्यवस्था की गई है।
पुलिस अधीक्षक ने कहा कि प्रशासन द्वारा किसी भी व्यक्ति को पटाखे बेचने की अनुमति नहीं दी गई है। ऐसे में सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिए गये हैं कि कोई भी पटाखे बेचता है उस पर सख्त कार्यवाही की जाये। उन्होंने हांसी पुलिस की तरफ से सभी नागरिकों को धनतेरस और दीपावली की शुभकामनाएं देते हुए नागरिकों से अपील की है कि वे त्योहार को प्रेम—प्यार व भाईचारे से मनाएं।

Related posts

आदमपुर : 10 रुपए देकर गल्ला किया साफ,दुकानदार पर डंडे से हमले की कोशिश

Jeewan Aadhar Editor Desk

दड़ौली निवासी युवक की 8वीं रिपोर्ट भी पॉजिटिव

आर्यनगर पंचायत ने गांव में फॉगिंग मशीन से कराया दवा का छिड़काव