हिसार

हिसार रेंज के आईजी ने जरूरतमंद बच्चों के साथ मनाई दिवाली

बोले, जरूरतमंद बच्चों की सहायता कर उन्हें सही दिशा देना समाज की सर्वोत्तम सेवा

हिसार,
हिसार रेंज के आईजी राकेश कुमार आर्य ने कहा है कि जरूरतमंद बच्चों की सहायता करके उन्हें सही दिशा देना समाज की सर्वोत्तम सेवा है। उन्होंने कहा कि बच्चे देश का भविष्य है, ऐसे में हमारा उनके प्रति जो कर्तव्य बनता है, उसे अवश्य पूरा करना चाहिए।
आईजी राकेश कुमार आर्य सोमवार को निकटवर्ती गांव तलवंडी राणा में भीख नही किताब दो एनजीओ की ओर से आयोजित दिवाली दिल से समारोह मे मुख्य अतिथि के रुप मे बच्चों व आए हुए गणमान्य नागरिकों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने एनजीओ द्वारा जरूरतमंद बच्चों के लिये किये जा रहे प्रयासों की जानकारी ली और बच्चों से मुलाकात करते हुए उन्हें उन्हे मिठाइयां, जर्सी व जरुरत का सामान भेंट किया। उन्होंने बच्चों के बीच एक घंटा लगाया उनकी प्रस्तुति देख बच्चों का हौसला बढ़ाते हुए उनसे संवाद किया।
आईजी ने कहा कि बच्चे राष्ट्र की सबसे बडी निधि है। इसलिए प्रत्येक नागरिक का परम कर्तव्य बनता है कि अपने बच्चों के चहुमुखी विकास की तरफ ध्यान दें। उन्होंने कहा आज भी कुछ परिवार शिक्षा की कमी अथवा अभाव के कारण अपने दायित्व का निर्वाह नहीं कर पा रहे हैं। ऐसे में कुछ समाजसेवी संगठन जरूरतमंद नौनिहालों की सहायता कर उन्हें सही दिशा देने का पावन कार्य कर रहे है। उन्होंने कहा कि बच्चों की मूलभूत आवश्यकताओं की पूर्ति कर उन्हे शिक्षित करना राष्ट्र एवं समाज की सबसे बडी सेवा है। उन्होंने समाजसेवा में अच्छा कार्य करने वाले युवाओं को सम्मानित किया व उपस्थित युवाओं से आह्वान किया की समाज से ड्रग आदि के प्रचलन को खत्म करने के लिये अपने-अपने स्तर पर प्रयास करें। उन्होंने कहा कि कुछ सार्थक प्रयास करते रहना चाहिये, प्रयास होगा तो परिणाम भी मिलेंगे। उन्होंने भीख नहीं किताब दो एनजीओ के प्रयासों की सराहना करते हुये उन्हें हर संभव सहयोग करने को कहा। इस अवसर पर संस्था की संयोजक अनु चिनिया, सुरेश कुमार पूनिया, सतीश महला, गरिमा, अंशु, विक्रम, रोहताश, सुनील, अनिल कसाना, सुरेन्द्र कोहली सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

Related posts

लड़कियों को योग का प्रशिक्षण दिया

पैट्रोल पंप संचालक बरते अतिरिक्त सतर्कता—सलेमगढ़

10 दिन के मंत्री को हराकर जनता ने तोड़ा भाजपा के अभिमान को, कांग्रेस देगी बगला—बालसंमद को पानी— प्रदीप बैनीवाल