हिसार

आदमपुर: रैपिड रिस्पांस टीम सर्वे में जुटी, बाहर से आने वालों की बढ़ रही संख्या

आदमपुर (अग्रवाल)
आदमपुर में कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग की रैपिड रिस्पांस टीमों ने शुक्रवार को अनेक बस्ती व मोहल्लों में घर-घर जाकर सर्वे किया। वहीं टीम को ऐसे लोगों का भी पता चल रहा है जो बाहर से आए है। आदमपुर में बाहर से आने वाले लोग मुसीबत बन गए है। कुछ लोग तो घर आने से पहले अपने टैस्ट करवा कर आते है वहीं कुछ बिना किसी सूचना के घर आ रहे है। बाद में ऐसे लोग शहर में खुलेआम घुमते है।

इस समय बाहर से आने वाले लोगों की संख्या कम नहीं हो रही है। विभाग द्वारा टैस्ट देकर आ रहे सभी लोगों को घर में ही 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन रहने की हिदायत दी जा रही है। बाहर से आने वाले लोगों की संख्या बढऩे से स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ते ही जा रही है। क्योंकि ये लोग खुद सामने नहीं आ रहे हैं।

आदमपुर नागरिक अस्पातल के एस.एम.ओ. डा. मुकेश कुमार व डा. रामनिवास का कहना है कि यदि बाहर से आने वाला व्यक्ति खुद सामने आकर जांच करा ले तो इस बीमारी को रोकने में बड़ी सफलता मिल जाएगी। उन्होंने लोगों से विभाग को बाहर से आने पर जानकारी देने का आह्वान किया है।

आदमपुर में सर्वे कर रहीं 20 टीमें
संक्रमण रोकने व बाहर से आने वालों का पता लगाने के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा आदमपुर व जवाहर नगर में 20 रैपिड रिस्पांस टीम बनाई गई थी। जिसमें एक आशा वर्कर, एक आंगनवाड़ी और एक आंगनवाड़ी हैल्पर को रखा गया था। लेकिन सूचना ना मिलने पर आंगनवाड़ी वर्कर्स व हैल्पर नही आ पाई। अब टीम में केवल आशा वर्कर ही सर्वें कर रही है। आशा वर्कर घर-घर जाकर बाहर से आने वाले लोगों के बारे में पता लगा रही हैं। कोई मिलता है तो उसका स्वास्थ्य जांच किया जा रहा है और पुराने मरीज को घर में रहने की बात कही जा रही है।

Related posts

मांगों की सहमति लागू न करके वादाखिलाफी कर रही सरकार : सांझा मोर्चा

शिक्षा की अलख जगाने के लिये किताबें दान करने में एकजुट हुई संस्थाएं

ओमानंद महाराज की दूसरी पुण्यतिथि पर ज्ञानदीप सेवार्थ आश्रम में यज्ञ का आयोजन