हिसार

तलवंडी राणा में फिरनी के मकानों को लाल डोरे में माना जाए : ओमप्रकाश कोहली

पैमाइश में फिरनी के बीचों-बीच छोडक़र की जा रही पैमाइश, आधे घरों को अवैध ठहराया जा रहा

हिसार,
निकटवर्ती गांव तलवंडी राणा में सरपंच प्रतिनिधि ओमप्रकाश कोहली की अध्यक्षता में बैठक गांव के पंचायत घर में हुई। बैठक में सरकार की स्वामित्व योजना लाल डोरा आबादी देह काबिज लोगों को रजिस्ट्री देने बाबत काम चल रहे काम की पैमाइश में फिरनी के बीचो-बीच छोडक़र पैमाइश में बचे हुए आधे घरों को अवैध ठहराने पर चचा्र की गई।
एडवोकेट ओमप्रकाश कोहली ने बताया कि हरियाणा पंचायती राज एक्ट के अधिनियम के तहत लाल डोरे के बाहर का फिरनी का रास्ता चकबंदी में रेवेन्यू विभाग द्वारा छोड़ा गया था और उसमें फिरनी के अंदर बुजुर्गों ने आबादी देह मानकर अपने मकान बना लिए थे जिसमें आज सैंकड़ों मकान पूर्वजों के समय से पक्के बने हुए हैं व रिहायश की हुई है। ओमप्रकाश कोहली व बैठक में उपस्थित ग्रामीणों ने मांग उठाई कि फिरनी के अंदर के जितने भी घर हैं उनको आबादी देह माना जाए, अन्यथा यह सभी घर अवैध माने जाएंगे। अगर ऐसा हुआ तो गांव में वाद-विवाद पैदा होगा और लोग आपस में वाद-विवाद करेंगे जिससे गांव का भाईचारा खराब होगा। कोहली ने की कि सभी फिरनी के अंदर के मकानों को लाल डोरा के अंदर माना जाए व उनकी रजिस्ट्री की जाए। ग्रामवासियों ने चेतावनी दी कि हम गांव में कोई भी ऐसी ड्रोन से सर्वे नहीं होने देंगे जिससे कि गांव में भाईचारा खराब हो। ग्रामीणों ने कहा कि इससे गांव में अदालती केस भी बढ़ेंगे जिसे ग्रामीण नहीं होने देंगे। ग्रामीणों ने ओपी कोहली से उपायुक्त को दरखास्त देकर ग्रामीणों की मांग उठाने का अनुरोध किया।
बैठक में ओमप्रकाश कोहली के अलावा पूर्व सरपंच उमेद, मा. सूबे सिंह, महाबीर जांगड़ा, त्रिलोक पंच, जापान पंच, महाबीर बटार, राधेश्याम नंबरदार, सुरेंद्र कोहली, एडवोकेट मनोज कोहली व गांव के अनेक गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

Related posts

तेरापंथ जैन समाज ने अणुव्रत ज्योति नि:शुल्क साक्षरता एवं शिक्षा केंद्र के बच्चों के परिवारों के लिए राशन किट, मास्क व जूस किए वितिरत

आजाद नगर की भाजपा रैली की सफलता के लिए काम करें : सोनाली

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय का वाहन वेक्सीनेशन के लिए लोगों को करेेगा जागरूक : उपायुक्त