हिसार

पॉलीथिन जब्त करने के लिए निरंतर चलेगा अभियान, व्यापारी करें सहयोग : उप निगम आयुक्त

तीन दुकानदारों से पॉलीथिन जब्त कर निगम टीम ने लगाया जुर्माना

हिसार,
नगर निगम की टीम ने वीरवार को शहर की विभिन्न बाजारों में पॉलीथिन जब्त करने का अभियान चलाया। तहबाजारी टीम इंचार्ज सुरेंद्र वर्मा, एसआई संदीप बुंदेला, एएसआई सुरेंद्र हुड्डा व अन्य कर्मचारी मौजूद रहे।
तहबाजारी इंचार्ज सुरेंद्र वर्मा ने बताया कि आज गोविंदगढ़ बाजार, भगत सिंह बाजार और पुरानी सब्जी मंडी एरिया में टीम ने पॉलीथिन जब्त करने के लिए अभियान चलाया। अभियान के दौरान सिंगला ट्रेडर्स के प्रवीण कुमार पुत्र सुरेश कुमार से एक क्विंटल से ज्यादा पॉलीथिन जब्त किया गया और उसे 25 हजार रुपये का जुर्माना किया गया। वलेचा किरयाणा स्टोर के लक्ष्य पुत्र विनोद कुमार से 10 किलोग्राम पॉलीथिन मिलने पर 20 हजार रुपये जुर्माना किया गया है। इसी तरह गोविंदगढ़ मार्केट बाजार के व्यापारी वरुण पुत्र जगदीश कुमार को 1500 रुपये का जुर्माना किया गया। वरूण कुमार ने मौके पर ही जुर्माना भर कर पॉलीथिन प्रयोग नहीं करने का आश्वासन दिया।
उप निगम आयुक्त डा. प्रदीप हुड्डा ने कहा कि सरकार द्वारा पॉलीथिन प्रयोग पर बैन लगाया हुआ है। इस बारे में विभिन्न बाजारों की एसोसिएशन और व्यापारियों को अवगत करवाया गया था। इसके बावजूद व्यापारियों द्वारा बड़े स्तर पर पॉलीथिन का प्रयोग किया जाता है। पॉलीथिन को लेकर नगर निगम की टीम ने आज कार्रवाई की है और यह कार्रवाई निरंतर जारी रहेगी। उप निगम आयुक्त ने व्यापारियों से अपील की कि वे पॉलीथिन का प्रयोग न करें। साथ ही ग्राहकों को भी पॉलीथिन प्रयोग न करने को लेकर जागरूक करें। पॉलिथीन हमारे पर्यावरण को नुकसान पहुंचाता है वहीं पॉलीथिन खाने पर बेसहारा पशुओं की अकाल मौत होती है इसलिए हमें पॉलीथिन का प्रयोग नहीं करना चाहिये।

Related posts

प्रदेश में 29 महिला कॉलेज खोलने का निर्णय स्वागत योग्य : सोनाली

सरकार के किलोमीटर स्कीम के तहत प्राइवेट बसें चलाने के निर्णय पर भड़के रोडवेज कर्मचारी

Jeewan Aadhar Editor Desk

विदाई समारोह में सिविल इंजीनियरिंग के छात्रों ने लिया पर्यावरण सुरक्षा का संकल्प