हिसार

कोरोना वैक्सीनेशन : अभी तक 94 प्रतिशत प्रथम डोज तथा 66 प्रतिशत दूसरी डोज दी गई

उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी ने जल्द से जल्द शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन का लक्ष्य हासिल करने की हिदायत दी

हिसार,
उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी ने नागरिकों की सुरक्षा के दृष्टिïगत अधिकारियों को ग्रामीण क्षेत्रों में वैक्सीनेशन के प्रतिशत में बढ़ोतरी करने के निर्देश दिए हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिले के नागरिकों को वैक्सीन की प्रथम डोज 94 प्रतिशत तथा दूसरी डोज 66 प्रतिशत लगाई जा चुकी है।
उपायुक्त डा. प्रियंका सोनी अपने कार्यालय में राजस्व व विकास एवं पंचायत विभाग के अधिकारियों की बैठक ले रही थी। जिले के शहरी क्षेत्रों के मुकाबले ग्रामीण क्षेत्रों में वैक्सीनेशन का प्रतिशत कम है, इसलिए ग्रामीण क्षेत्रों में वैक्सीनेशन के प्रतिशत को बढ़ाने के लिए लोगों को प्रेरित किया जाए। मतदाता सूची के माध्यम से प्रत्येक नागरिक की वेरीफिकेशन की जाए कि संबंधित व्यक्ति ने अपना वैक्सीनेशन करवा लिया है। उन्होंने कहा कि अधिकारी ग्रामीण क्षेत्रों में वैक्सीनेशन के प्रतिशत में बढ़ोतरी करने के लिए कारगर कदम उठाएं। ग्राम सचिव संबंधित गांवों में वैक्सीनेशन के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए हर संभव प्रयास करें। उन्होंने कहा कि अधिकारी इस अभियान की शत-प्रतिशत सफलता सुनिश्चित करने के लिए आपसी तालमेल बनाकर टीम भावना के साथ कार्य करना सुनिश्चित करें।
इस अवसर पर हिसार के एसडीएम अश्वीर नैन, बरवाला के एसडीएम राजेंद्र कुमार, हांसी के एसडीएम जितेंद्र सिंह अहलावत, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी बलजीत सिंह चहल, बीडीपीओ ज्योति, अशोक, विशाल, डॉ. तरूण सहित अनेक अधिकारी उपस्थित थे।

Related posts

अवैध रूप से चल रही बस का चालान मात्र चार हजार रुपये, यूनियने भी साइलेंट

2 दिनों तक बेटियों की ताकत कबड्डी के जरिए देखेंगे ग्रामीण

हिसार में एक रात में 7 चोरियों को बजरंगदास गर्ग ने बताया सरकार की विफलता