हिसार

नगर निगम कार्यालय में सिंगल यूज प्लास्टिक पर पूर्णतया बैन : उप निगम आयुक्त

अधिकारी या कर्मचारी प्रयोग करेगा तो लगेगा जुर्माना

हिसार,
नगर निगम के मुख्य सभागार में उप निगम आयुक्त डा. प्रदीप हुड्डा की अध्यक्षता में नगर निगम की विभिन्न शाखाओं के अधिकारियों व कर्मचारियों की बैठक हुई। बैठक में कार्यकारी अधिकारी दीपक गोयल, सचिव संजय शर्मा, सहायक सुरेंद्र वर्मा व अन्य शाखाओं के कर्मचारी मौजूद रहे। उप निगमायुक्त डा. प्रदीप हुड्डा ने सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को पॉलीथिन प्रयोग न करने की शपथ दिलाई और सभी को कपड़े के थैले वितरित किये।
उप निगम आयुक्त डा. प्रदीप हुड्डा ने कहा कि सरकार के आदेशानुसार कोई सिंगल यूज प्लास्टिक का प्रयोग नहीं करेगा। कार्यालय की किसी भी शाखा में कोई अधिकारी व कर्मचारी सिंगल यूज प्लास्टिक, चाय कप व अन्य थर्माकोल की चीजों का प्रयोग नहीं करेगा। यदि कोई प्रयोग करता है तो उसके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी और जुर्माना लगाया जाएगा। उप निगम आयुक्त डा. प्रदीप हुड्डा ने कहा कि प्लास्टिक का प्रयोग करने से पर्यावरण को नुकसान पहुंचता है। जहां यह पर्यावरण व बेसहारा पशुओं के लिए घातक है वहीं यह आमजन मानस के लिए खतरनाक है और विभिन्न प्रकार की बीमारियों को बढ़ावा दे रहा है। इसलिए सिंगल यूज प्लास्टिक का प्रयोग शहरवासी न करें।
कार्यकारी अधिकारी दीपक गोयल ने कहा कि कार्यालय में सिंगल यूज प्लास्टिक पूर्णतया बैन है। सभी अधिकारी व कर्मचारी इसका ध्यान रखेंगे और शहरवासियों के लिए एक मिसाल पैदा करेंगे। आज सभी कर्मचारियों को कपड़े के थैले बांटे गए हैं और उम्मीद है कि सभी कपड़े के थैले का प्रयोग करेंगे।

Related posts

सावधान आदमपुर! अभी तक मिल चुके है कुल 15 कोराना पॉजिटिव, 2 पॉजिटिव मरीज मिलने पर विभाग ने की स्क्रीनिंग शुरू

भारत को जीत दिलाने वाले क्रिकेटर रवि बिश्नोई के प्रदर्शन पर बिश्नोई समाज में खुशी

Jeewan Aadhar Editor Desk

केंद्र व राज्य सरकार के खिलाफ जनसंगठनों के सांझे मोर्चे ने खोला मोर्चा, किया जोरदार प्रदर्शन