हिसार

राष्ट्रव्यापी हड़ताल में बढ़ चढ़ कर भाग लेंगे अग्रोहा सब यूनिट के बिजली कर्मचारी : यूनियन

रमेश एएलएम सर्वसम्मति से अग्रोहा सब यूनिट के कार्यवाहक सचिव नियुक्त

हिसार,
सर्व कर्मचारी संघ से संबंधित ऑल हरियाणा पावर कारपोरेशन वर्कर्स यूनियन की अग्रोहा सब यूनिट की मासिक बैठक अग्रोहा सब डिवीजन प्रांगण में उपप्रधान जनक की अध्यक्षता में हुई। बैठक में सर्वसम्मति से रमेश एएलएम को कार्यवाहक सचिव बनाया गया।
बैठक को संबोधित करते हुए यूनियन के राज्य उपप्रधान जगमिंदर पूनिया ने बताया कि ट्रेड यूनियनों के आह्वान पर आगामी 28-29 मार्च को प्रस्तावित राष्ट्रव्यापी हड़ताल में बिजली कर्मचारी बढ़चढ़ कर भाग लें जनहित से जुड़े महकमों को बिकने से बचाने का काम करें। उन्होंने कहा कि केंद्र व राज्य की भाजपा सरकार अपने पूंजीपति मित्रों को लाभ पहुंचाने के लिए जनहित से जुड़े महकमों को बेच रही हैं। इसलिए आज उनको बचाने के लिए सभी को एकजुट होने की आवश्यकता है। उन्होंने बताया कि हड़ताल के माध्यम से विभागों का निजीकरण बंद करने, पुरानी पेंशन बहाल करने, कच्चे कर्मियों को पक्का करने, लिपिक का वेतन 35400 करने, खाली पड़े लाखों पदों को भर बेरोजगारों को रोजगार व जनता को बेहतर जन सेवाएं देने, ग्रुप डी से ग्रुप सी में पदोन्नति का कोटा 20 से बढ़ाकर 50 प्रतिशत करने और समय घटाकर 2 साल करने, कौशल रोजगार निगम भंग करने, विश्वविद्यालयों की स्वायत्तता कायम रखने, लेबर कोड, बिजली बिल व नई शिक्षा नीति वापस लेने, एचआरए के स्लैब में बदलाव करने, बकाया डीए के एरियर का भुगतान आदि मुद्दों को उठाने का काम किया जाएगा।
राज्य उपप्रधान जगमिंदर पूनिया ने आंगनावाड़ी वर्करों व हेल्परों तथा आशा वर्करों के आंदोलन का यूनियन की ओर से समर्थन करने की बात कही और सरकार से उनकी मांगों को पूरा करने की मांग की। उन्होंने कहा कि यदि सरकार ने उनकी मांगों को पूरा नहीं किया और उनका उत्पीडऩ जारी रखा तो बिजली कर्मचारी भी उनके आंदोलन के समर्थन में सडक़ों पर उतर जाएंगे, जिसकी जिम्मेवारी राज्य सरकार की होगी।
बैठक में सब यूनिट उपप्रधान जनक ने आश्वासन दिया कि 28-29 मार्च की राष्ट्रव्यापी हड़ताल में अग्रोहा सब यूनिट के बिजली कर्मचारी बढ़चढ़ कर भाग लेते हुए हड़ताल को सफल बनाने का काम करेंगे। बैठक को सर्कल सचिव हिसार ओमप्रकाश, यूनिट प्रधान विजेंद्र पुनिया, यूनिट सचिव रमेश झोरड़, रविंद्र बिश्नोई, प्रेम पूनिया व उमेश बूरा आदि ने भी संबोधित किया।

Related posts

बस अड्डे का गेट पीछे की तरफ से निकालने की योजना पर फिर से विचार करें मंत्री व उच्चाधिकारी : दलबीर किरमारा

सीएम की कमजोर पकड़ का खमियाजा भुगत रही है जनता—रेणुका

Jeewan Aadhar Editor Desk

आदमपुर में नगरपालिका की सीमा निर्धारण के लिए एडीसी ने लिया जायजा