हिसार

सरकार द्वारा शराब पीने, खरीदने व बेचने की उम्र 25 साल से घटाकर 21 साल करना उचित नहीं : बजरंग गर्ग

सरकार राजस्व बढ़ाने के चक्कर में युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है

हिसार,
अखिल भारतीय व्यापार मंडल के राष्ट्रीय मुख्य महासचिव व हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने कहा है कि हरियाणा सरकार द्वारा 11 फरवरी से शराब पीने, खरीदने व बेचने की उम्र 25 साल से घटाकर 21 साल करने का निर्णय उचित नहीं है। सरकार को अपने फैसले पर पुनर्विचार करके शराब का सेवन की उम्र कम करने का फैसला जनहित में वापिस लेना चाहिए।
बजरंग दास गर्ग ने कहा कि सरकार धन कमाने के चक्कर में युवाओं को नशे में धकेल ने का काम कर रही है, जबकि देश की कई राज्यों की सरकारों ने शराबबंदी की हुई है। हरियाणा सरकार नशे को रोकने की बजाए नशे को बढ़ावा दे रही है। सरकार युवाओं को नशे के दलदल में धकेल रही है। उन्होंने कहा कि सरकार बार-बार नशे पर अंकुश लगाने की बात कर रही है और प्रदेश में सरकार द्वारा जगह-जगह सेमिनार किए जा रहे हैं और दूसरी तरफ राजस्व बढ़ाने के लिए युवाओं को खुलेआम शराब का सेवन करने की छूट दी जा रही है, जो युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ है।
बजरंग गर्ग ने कहा कि सरकार में बैठे नेता चुनाव के समय गांवों में शराब के ठेके बंद कराने की बात करते थे मगर अब गांव-गांव व गली-गली में शराब के ठेके खोल दिए गए हैं। नशे के कारण हरियाणा में लगातार अपराध बढ़ रहे हैं। शराब के सेवन करने की उम्र कम करने से प्रदेश में पहले से ज्यादा अपराध को बढ़ावा मिलेगा जबकि आज अपराध के मामले में हरियाणा पहले ही अव्वल स्थान पर है।

Related posts

प्रणामी स्कूल में इंग्लिश ग्रामर पर सेमिनार का आयोजन

Jeewan Aadhar Editor Desk

स्टार्टअप गुरू बताऐगें आपके नए कृषि विचार को तराशने के गुर

लुवास के विद्यार्थियों ने ऑल इन्डिया एग्रीकल्चरल यूनिवर्सिटी स्पोट्र्स प्रतियोगिता में जीते कई मैडल

Jeewan Aadhar Editor Desk