हिसार

विभिन्न बाजारों के 48 दुकानदारों को मेयर व निगम आयुक्त ने सौंपे डिमांड लेटर

कई दुकानदारों ने मौके पर ही जमा करवाई राशि

हिसार,
प्रदेश में नगर निगम व नगर सुधार मंडल की दुकानों के किरायेदारों को मालिकाना हक देने की प्रक्रिया में नगर निगम हिसार सबसे आगे चल रहा है। नगर निगम प्रशासन जहां बीते दिनों 20 डिमांड लेटर जारी किये गये थे, वहीं विभिन्न बाजारों के दुकानदारों को मालिकाना हक देने के लिए आज नगर निगम कार्यालय परिसर में मेयर गौतम सरदाना व नगर निगम आयुक्त अशोक कुमार गर्ग ने डिमांड लेटर जारी किये।
इसी कड़ी में सोमवार को 48 दुकानदारों को डिमांड लेटर जारी किये गये। लाजपत राय मार्केट के दुकानदार जगदीश कुमार ने डिमांड लेटर की राशि ऑन द स्पोट चेक काटकर मेयर व निगम आयुक्त को सौंपी। इस दौरान अतिरिक्त निगम आयुक्त डॉ. प्रदीप हुडडा, कानूनगो होशियार सिंह राणा व व्यापारी मौजूद रहे। मेयर गौतम सरदाना ने कहा कि बेहद खुशी है कि सरकार ने आज वर्षों पुराने किरायदारों को मालिक बना दिया है। इसको लेकर हिसार के व्यापारियों की ओर मुख्यमंत्री मनोहर लाल, पूर्व शहरी स्थानीय निकाय मंत्री अनिज विज जिन्होंने पॉलिसी बनाई और शहरी निकाय मंत्री डा. कमल गुप्ता के वे आभारी हैं। उन्होंने नगर निगम प्रशासन के अधिकारियों का धन्यवाद करते हुए कहा कि अधिकारियों ने प्रदेश में सबसे पहले डिमांड लेटर दुकानदारों को जारी किए हैं। सरकार ने दुकानदारों के हितों को ध्यान में रखते हुए दुकानदारों को मालिकाना हक दिया है।
निगम आयुक्त अशोक कुमार गर्ग ने कहा कि सरकार ने नगर निगम व नगर सुधार मंडल की दुकानों पर 20 साल या उससे ज्यादा वर्षों से काबिज किरायेदारों को मालिकाना हक देने की पॉलिसी बनाई है। इसी पॉलिसी के तहत दुकानदारों ने ऑनलाइन आवेदन किया था जिस पर निर्णय करते हुए दुकानदारों को मालिकाना हक के लिये डिमांड लेटर जारी किये गए है। बीते दिनों 20 दुकानदारों और आज 48 दुकानदारों को डिमांड लेटर जारी किये गये हैं। खुशी की बात है कि कुछ दुकानदारों ने ऑन द स्पोट ही डिमांड लेटर में जारी की गई राशि का चेक दिये है। निगम आयुक्त ने कहा कि सरकार की पॉलिसी का लाभ दुकानदारों को दिया जाएगा। विभिन्न बाजारों के व्यापारियों ने सरकार व निगमायुक्त का आभार जताते हुए कहा कि हरियाणा में हिसार पहला शहर है, जहां पर किरायेदारों को मालिकाना हक देने को लेकर डिमांड लेटर सौंपे है। हमें बेहद खुशी है कि निगम प्रशासन ने इतनी जल्दी हमें डिमांड लेटर सौंपने का कार्य किया है। इस दौरान पुरानी अनाज मंडी रोड, नागोरी गेट, गांधी मार्केट, आर्य बाजार, शर्मा माके्रट, लाजपत राय मार्केट, डोगरान मोहल्ला, दिल्ली गेट, मोरी गेट, मील रोड, पुराना बिजली घर और पटेल नगर के दुकानदारों को डिमांड लेटर दिए गए।

Related posts

आदमपुर में विशाल रक्तदान शिविर 22 को

सरकारी जमीन पर लगा दी एन्हांसमेंट, जनता में रोष

Jeewan Aadhar Editor Desk

छात्र-छात्राओं के संचार कौशल और व्यक्तित्व विकास पर लुवास में चार दिवसीय कार्यशाला का आयोजन